अब सरकार चलाएगी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, जानिए क्यों लिया गया ये चौंकाने वाला फैसला
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अब सरकार चलाएगी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, जानिए क्यों लिया गया ये चौंकाने वाला फैसला

by Saurabh Sharma Jun 01, 2018 • 14:42 PM

कोलंबो, 1 जून (CRICKETNMORE)| श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) अब अगले कुछ समय तक अस्थायी रूप से श्रीलंका सरकार के आधीन काम करेगा। बोर्ड के नए सिरे से गठन तक श्रीलंका के खेल मंत्री इसके प्रमुख होंगे।

 वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, एसएलसी के अध्यक्ष पद पर थिलांगा सुमथिपाला का कार्यकाल समाप्त होने और नए शासी निकाय चुनाव स्थगित किए जाने के कारण यह फैसला लिया गया है।

PHOTOS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

एसएलसी का काम अब कुछ समय के लिए खेल मंत्रालय देखेगा। ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट के सक्षम प्राधिकारी श्रीलंका खेल मंत्रालय के सचिव कमल पदमासिरी होंगे। 

ऐसे मौके पर सुमथिपाला ने कहा कि वह एसएलसी के मामलों में सरकार की दखलअंगाजी से नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि अच्छा यहीं होगा कि नए चुनाव होने तक उन्हें ही बोर्ड के संचालन की जिम्मेदारी सौंपी जाए। 

सुमथिपाला ने कहा, "दक्षिण अफ्रीका दौरा, एशिया कप और इंग्लैंड दौरे आने वाले हैं और ऐसे में अगले चार-पांच माह हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण होंगे। हमें ऐसे में इन जिम्मेदारियों को निभाने के लिए स्थिरता की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "ऐसे में इस मामले में भी आशंका बनी हुई है कि आईसीसी हमें फंड देगा। कई बड़ी समस्याएं ऐंसी हैं, जिन्हें देखे जाने की जरूरत है।"

श्रीलंका क्रिकेट के शासी निकाय चुनाव के लिए अदालत में अगली सुनवाई 14 जून को होगी। श्रीलंका के खेल मंत्री फेजर मुस्तफा का कहना है कि इन चुनावों का आयोजन 31 जुलाई तक हो सकता है।


TAGS