X close
X close
Indibet

'अश्विन टी-20 टीम में क्यों है?', श्रीकांत ने उठाए सवाल; इन दो खिलाड़ियों को बताया सबसे बेहतर ऑप्शन

इंडियन टीम के पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन का भारतीय टीम की टी-20 स्क्वाड में होना काफी कंफ्यूज करने वाला है।

By Nishant Rawat August 05, 2022 • 13:05 PM

टी-20 वर्ल्ड कप काफी नजदीक है। इस साल बड़ा टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर के महीने में खेला जाएगा। इसी बीच इंडियन टीम में खुब एक्सपेरिमेंट्स किये जा रहे हैं। इन्हीं एक्सपेरिमेंट्स के तहत भारतीय टी-20 टीम में ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। रविचंद्रन अश्विन वेस्टइंडीज में खेली जा रही टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। लेकिन, इसी बीच पूर्व कप्तान श्रीकांत ने अश्विन के टी-20 टीम का हिस्सा होने पर सवाल किए हैं।

दरअसल, श्रीकांत का मानना है कि अश्विन की टीम में वापसी काफी कंफ्यूजिंग हैं। इस मुद्दे पर दिग्गज क्रिकेटर ने बातचीत करते अपनी राय रखी। वह बोले, 'यह काफी बड़ा सवाल है। मैं अश्विन के बारे में काफी कंफ्यूज हूं। उन्हें ड्रॉप क्यों नहीं किया गया। उन्होंने इंग्लैंड में टी-20 क्रिकेट क्यों नहीं खेला। और अचानकर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए क्यों चुना गया?'

Trending


पूर्व कप्तान ने अपनी बात रखते हुए कहा, 'यह हम सब के लिए काफी कंफ्यूजिंग हैं। क्योंकि इंडियन टीम का पहला मुख्य स्पिनर जडेजा है। दूसरे चहल, अक्षर, अश्विन या ओर कोई स्पिनर होगा। इन चारों में से दो ही टीम में खेलेंगे। आदर्श रूप से... पता नहीं अश्विन... शायद क्योंकि वह एक ऑलराउंडर हैं। लेकिन मेरे पहले ऑप्शन युजवेंद्र चहल होंगे क्योंकि वह रिस्ट स्पिनर हैं।' श्रीकांत के बयान से साफ है कि उनके नजरिये में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के बेस्ट स्पिनर्स रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र हैं।

बता दें कि भारतीय टीम की टी-20 स्क्वाड में बीते समय में रविचंद्रन अश्विन लगातार अपनी जगह नहीं बना सके हैं। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भी अश्विन अचानक ही टीम में शामिल किए गए थे, जिसके बाद वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में अश्विन अब तक 3 मुकाबलों में 12 ओवर करते हुए 3 विकेट हासिल कर चुके हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 6.66 का रहा है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now