"
X close
X close

CPL 2020: 4.3 ओवर में फाइनल में पहुंचकर सेंट लूसिया जॉक्स ने रचा इतिहास,वॉरियर्स को 10 विकेट से रौंदा

By Saurabh Sharma
Sep 09, 2020 • 08:27 AM

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सेंट लूसिया जॉक्स ने बुधवार (9 सितंबर) को ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के दूसरे सेमीफाइनल में गुयाना अमेजन वॉरियर्स को 10 विकेट से रौंदकर फाइनल में पहुंच गई है। फाइनल में सेंट लूसिया जॉक्स का मुकाबला 10 जून को त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ होगा।  

गुयाना अमेजन वॉरियर्स के 55 रनों के जवाब में सेंट लूसिया जॉक्स ने सिर्फ 4.3 ओवरों में बिना कोई विकेट गवांए 56 रन बनाकर जीत हासिल की। यह टी-20 फ्रेंचाइजी लीग के इतिहास में सबसे छोटा चेज है और साथ ही टी-20 इतिहास में किसी नॉकआउट मैच में किया गया सबसे दमदार प्रदर्शन।

Also Read: जमैका तलावास को 9 विकेट से रौंदकर CPL 2020 के फाइनल में पहुंची त्रिनबागो नाइट राइडर्स

गुयाना अमेजन वॉरियर्स की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना की शुरूआत बहुत खराब रही और पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज स्कॉट कुगैलाइन ने ब्रैंडन किंग (0) और शिमरोन हेटमायर (0) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद पारी संभल नहीं सकी और पूरी टीम 13.4 ओवरों में सिर्फ 55 रनों पर ढेर हो गई। 

चंद्रपॉल हेमराज ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए, जिसमें से 5 बल्लेबाज 0 पर आउट हुए। 

सेंट लूसिया के लिए मार्क डेयल, जहीर खान,स्कॉट कुगैलाइन, रोस्टन चेस ने 2-2 विकेट, वहीं जेवेल ग्लेन औऱ मोहम्मद नबीन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

सेंट लूसिया जॉक्स की पारी

रहकीम कॉर्नवॉल औऱ मार्क डेयल की ओपनिंग जोड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 27 गेंदों में सेंट लूसिया जॉक्स को उसके पहले सीपीएल फाइनल में पहुंचा दिया। 
कॉर्नवॉल ने 17 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों से नाबाद 32 रन, वहीं डेयल ने 10 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 19 रन बनाए।

मार्क डेयल को एक ओवर में 2 रन देकर 2 विकेट लेने और नाबाद 19 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।