X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आखिरकार शेन वार्न ने की भविष्यवाणी, भारत इंग्लैंड नहीं बल्कि यह टीम जीतेगी वर्ल्ड कप

by Vishal Bhagat May 27, 2019 • 15:07 PM

27 मई। आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि एरॉन फिंच की कप्तानी वाली मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम में विश्व कप जीतने का दम है।

वार्न ने साथ ही कहा कि स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के आने से टीम मजबूत हो गई है और अपना खिताब बचाने का दम रखती है। 

वार्न ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि सभी ने आस्ट्रेलिया को हल्के में ले लिया है क्योंकि पिछले 12 महीनों में उन्होंने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन कुछ महीनों में वनडे टीम में विश्वास जगा है। उन्होंने इस तरह शुरुआत की है कि वह वही आस्ट्रेलियाई टीम है जो बीते वर्षो में रही है। और यहां से वो जीत सकती है।"

वार्न ने कहा, "मुझे लगता है कि विश्व कप में भारत और इंग्लैंड जीत की दावेदार के रूप में जा रही हैं क्योंकि उन्होंने हालिया दौर में अच्छी क्रिकेट खेली है। लेकिन अगर आप आस्ट्रेलिया का विश्व कप का इतिहास देखेंगे तो वो अलग है। हमने पिछला विश्व कप जीता है और बीते छह में से चार पर कब्जा किया है। इसलिए आस्ट्रेलिया को यह टूर्नामेंट रास आता है। मुझे विश्वास है कि वह विश्व कप जीत सकते हैं, मुझे लगता है कि वह विश्व कप जीतेंगे।"

पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, "इसके लिए हालांकि उन्हें इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया जैसी टीमों से पार पाना होगा। अगर आप मुझसे पसंदीदा टीमें पूछेंगे तो वह भारत और इंग्लैंड हैं लेकिन मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया ने अच्छी वापसी की है और एकता हासिल की है। ऐसे में आप वार्नर और स्मिथ को टीम में रख दें, यह अचानक से बेहतरीन टीम हो जाती है।"

वार्न ने कहा, "स्मिथ बड़े खिलाड़ी हैं। अगर आप पिछले साल मार्च का समय देखेंगे तो उस समय कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, स्मिथ, वार्नर, केन विलियिम्सन शीर्ष-5 खिलाड़ी थे। इसलिए आस्ट्रेलिया के पास दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो शीर्ष-2 में हैं। उनका खोना बड़ा नुकसान था।"

वार्न ने भारत के दो स्पिनरों-कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ काम किया है और उनका मानना है कि यह दोनों भारत के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं। 

उन्होंने कहा, "मैं यह नहीं बताऊंगा कि मैंने कुलदीप से क्या कहा लेकिन अनिल कुंबले ने पहली बार मुझे कुलदीप से मिलवाया था। इसके बाद आस्ट्रेलिया में रवि शास्त्री और कोहली ने मुझसे कहा था कि मैं उनसे बात करूं। कुलदीप ने खुद मुझे मैसेज किया था और मिलने को कहा था, मैंने हामी भर दी थी। इसके बाद हम ने काम करना शुरू किया। मेरी कॉमेंट्री शुरू होने से पहले सुबह वह मेरे पास आते थे।"

वार्न ने कहा, "मैंने चहल के साथ भी कुछ समय बिताया है। विश्व कप में काफी कुछ मौसम पर निर्भर करेगा। अगर मौसम वैसा रहा जैसा भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे के समय था तो इन दोनों का रोल अहम होगा।"