X close
X close
Indibet

SL vs AUS: स्टीव स्मिथ ने शतक ठोककर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, 18 महीनों का सूखा किया खत्म

Sri Lanak vs Australia 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले  दिन शुक्रवार ( 8 जुलाई) को एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर

By Saurabh Sharma July 08, 2022 • 17:47 PM

Sri Lanak vs Australia 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले  दिन शुक्रवार ( 8 जुलाई) को एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने पर स्मिथ 212 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 109 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। बता दें जनवरी 2021 के बाद से यह स्मिथ का पहला टेस्ट शतक है। स्मिथ के टेस्ट करियर का यह 28वां शतक है।

स्मिथ सबसे कम मैचों में 28 टेस्ट शतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सिर्फ 87 मैच में यह मुकाम हासिल किया है। स्मिथ ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 90वें टेस्ट में 28वां शतक जड़ा था। 

Trending


48 टेस्ट के साथ इस लिस्ट में डॉन ब्रैडमैन पहले स्थान पर है। 

हालांकि पारियों के हिसाब से स्टीव स्मिथ ने 153 पारियों में, वहीं सचिन तेंदुलकर ने 144 पारियों में 28 टेस्ट शतक पूरे किए थे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में अब माइकल क्लार्क के साथ स्मिथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे रिकी पोंटिंग (41), स्टीव वॉ (32), मैथ्यू हेडन (30), डॉन ब्रैडमैन (29) जैसे महान बल्लेबाज हैं। 

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 298 रन बना लिए हैं। स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन ने विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक जड़ते हुए 104 रनों की पारी खेली। ओपनर उस्मान ख्वाजा ने 37 रनों का योगदान दिया। 

श्रीलंका के लिए डेब्यू मैच खेल रहे प्रभात जयसूर्या ने तीन विकेट, रमेश मेंडिस और कसुर रजिथा ने एक-एक विकेट चटाकाया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now