Advertisement
Advertisement

स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, एक साथ तोड़ा चैपल,अमला और मिस्बाह का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ (Steve Smith)ने इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक जड़कर एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्मिथ ने 141 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 06, 2022 • 10:31 AM
 Steve Smith now has ten 50+ scores in 13 Test innings at the Sydney Cricket Ground
Steve Smith now has ten 50+ scores in 13 Test innings at the Sydney Cricket Ground (Image Source: Twitter)
Advertisement

स्टीव स्मिथ (Steve Smith)ने इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक जड़कर एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्मिथ ने 141 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्मिथ को अपना शिकार बनाया।

स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में एक स्टेडियम में सबसे कम पारियों में 10 बार 50 प्लस स्कोर बनाने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। स्मिथ ने सिडनी में 9 टेस्ट की 13 पारियों में 10 बार 50 प्लस स्कोर बना लिया है। इस मैदान पर उन्होंने तीन शतक और सात अर्धशतक जड़े हैं। 

Trending


स्मिथ ने ग्रैग चैपल, हाशिम अमला और मिस्बाह-उल-हक का रिकॉर्ड तोड़ा। चैपल ने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, अमला ने साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन और मिस्बाह ने आबू धाबी के मैदान पर 14-14 पारियों मे यह कारनामा किया था। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि स्मिथ ने अपना आखिरी शतक इस मैदान पर भारत के खिलाफ जड़ा था। मौजूदा एशेज सीरीज में वह 5 पारियों में 194 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका टॉप स्कोर 93 रन रहा है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement