X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ,बोले उन्हें सारे रिकॉर्ड्स तोड़ते हुए देखता हूं

by Saurabh Sharma Jan 22, 2020 • 18:04 PM

22 जनवरी,नई दिल्ली। मॉर्डन क्रिकेट में इस बात पर काफी चर्चा होती है कि मौजूदा समय में कौन दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज है। भारत के विराट कोहली या फिर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ। हालांकि स्मिथ खुद कोहली को एक बेहतरीन बल्लेबाज बताते हैं। न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में स्मिथ ने कोहली की बल्लेबाजी औऱ कप्तानी, दोनों की जमकर तारीफ की। 

स्मिथ ने कहा, "हां, वह शानदार हैं। उनके आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं। मुझे लगता है कि वह तीनों प्रारूप में अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि हम उन्हें सारे रिकॉडर्स तोड़ते हुए देखेंगे। उन्होंने अभी भी कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और आने वाले दिनों में मैं उन्हें कई और रिकॉडर्स तोड़ते हुए देख सकता हूं। उनके पास रनों की भूख है। उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह रुकें, यह अच्छा होगा।"

उन्होंने कहा, "एक कप्तान के तौर पर उन्होंने भारत को टेस्ट में नंबर-1 बना दिया है। और जो मैं देख सकता हूं कि उन्होंने टीम के लिए अच्छे पैमाने तय किए हैं। वह फिटनेस को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने भारतीय टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है और अविश्वसनीय तरीके से टीम की कप्तानी कर रहे हैं।"

2019 वर्ल्ड कप में जब प्रशंसक स्मिथ का मजाक उड़ा रहे थे तब कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का समर्थन किया था। स्मिथ से जब कोहली के इस कदम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "वर्ल्ड कप में विराट ने जो किया वो बेहद शानदार था। यह शानदार कदम था जिसकी तारीफ की जानी चाहिए।"

इसके लिए कोहली को आईसीसी ने 'स्प्रिट ऑफ क्रिकेट' का पुरस्कार दिया है।