X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप 2011 फाइनल में धोनी सर की एंट्री ने मुझे प्रेरित किया: स्मृति मंधाना

By Saurabh Sharma
Aug 17, 2020 • 14:18 PM

नई दिल्ली, 17 अगस्त | भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने 'प्रेरणादायक' विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की, जिन्होंने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें मंधाना ने कहा, " मुझे अभी भी याद है कि 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में माही सर जिस तरह से बल्लेबाजी करने के लिए निकले थे, उनके चेहरे पर आत्मविश्वास कुछ ऐसा था, जिससे मैं प्रेरित हुई।"

धोनी दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। धोनी ने 2007 में टी 20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।

Also Read: माइकल एथरटन ने कहा, भारत-पाकिस्तान के खेलने से टेस्ट क्रिकेट को मिलेगा बढ़ावा

39 साल के धोनी ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी ने पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद से एक भी मैच नहीं खेला था।

मंधाना ने कहा, " मुझे यकीन है कि उन्होंने अपने आसपास के सभी लोगों को एक बेहतर क्रिकेटर बनने के लिए प्रेरित किया है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह एक बेहतर इंसान हैं। आपके योगदान के लिए शुक्रिया धोनी सर।"

शनिवार को धोनी ने इंस्टाग्राम पर संन्यास की घोषणा की थी। धोनी ने एक वीडियो साझा किया और पोस्ट को कैप्शन दिया, " आज रात 7:29 बजे के बाद मुझे रिटायर समझा जाए। आप सभी के प्यार और समर्थन का शुक्रिया।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।