Advertisement

आईपीएल 2024 के बीच मैक्सवेल ने मांगा आरसीबी से ब्रेक

Royal Challengers Bengaluru: एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में सोमवार को एसआरएच के खिलाफ आरसीबी को हार झेलनी पड़ी। इस मैच के दौरान क्रिकेट फैंस को एक बड़ा सवाल परेशान कर रहा था कि आखिर ग्‍लेन मैक्‍सवेल को प्लेइंग 11 से

IANS News
By IANS News April 16, 2024 • 12:20 PM
Bengaluru : IPL match between Royal Challengers Bengaluru and Punjab Kings
Bengaluru : IPL match between Royal Challengers Bengaluru and Punjab Kings (Image Source: IANS)
Advertisement
Royal Challengers Bengaluru: एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में सोमवार को एसआरएच के खिलाफ आरसीबी को हार झेलनी पड़ी। इस मैच के दौरान क्रिकेट फैंस को एक बड़ा सवाल परेशान कर रहा था कि आखिर ग्‍लेन मैक्‍सवेल को प्लेइंग 11 से क्यों ड्रॉप किया गया।

आरसीबी के स्टार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल मौजूदा सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। जब ग्‍लेन मैक्‍सवेल का नाम एसआरएच के खिलाफ प्लेइंग-11 में नहीं था, तो सबको लगा शायद उन्हें ड्रॉप किया गया है, या फिर वो चोटिल हैं। हालांकि बाद में पता चला कि मामला ही कुछ और है।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मानसिक और शारीरिक थकान के चलते आईपीएल 2024 से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है। मैक्‍सवेल ने हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद खुलासा किया कि उन्होंने खुद को प्लेइंग 11 से ड्रॉप करने का कप्तान से आग्रह किया था।

Trending


ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने कहा, "मेरे लिए निजी रूप से यह आसान फैसला था। पिछले मैच के बाद मैं कोच और कप्तान फाफ डू प्‍लेसी के पास गया और कहा कि मुझे महसूस हो रहा है कि किसी और को आजमाएं। मैं ऐसी परिस्थितियों में पहले भी रहा हूं जहां लगातार खेलते हुए ख़ुद को और बुरी परिस्थिति में पाया है।

"मेरे हिसाब से यह उचित समय है कि मैं ब्रेक लूं। साथ ही ख़ुद को मानसिक तथा शारीरिक रूप से आराम दूं। आगे चलकर टूर्नामेंट के दौरान यदि मेरी ज़रूरत पड़ती है तो शायद मैं अच्छे से टीम में योगदान दे पाऊंगा।"

मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म के साथ प्रवेश किया था। उन्होंने टूर्नामेंट से पहले दो टी-20 शतक लगाए थे, एक भारत के खिलाफ गुवाहाटी में और दूसरा वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड में जड़ा था। यह प्रदर्शन वनडे विश्व कप में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के तुरंत बाद आया, जहां उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए दोहरा शतक बनाया। हालांकि, आईपीएल में आरसीबी के लिए उनका बल्ला खामोश नजर आ रहा है।

सोमवार को हुए मैच से पहले मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए 6 पारियों में केवल 5.33 की औसत से मात्र 32 रन बनाए थे। आशंका थी कि वह अंगूठे की चोट के कारण बाहर बैठ सकते हैं, लेकिन जो हुआ वह इसके विपरीत था।


Cricket Scorecard

Advertisement