Advertisement
Advertisement
Advertisement

महिला प्रीमियर लीग 2024 : स्मृति मंधाना, पेरी के अर्धशतकों ने आरसीबी को यूपी वॉरियर्स पर जीत दिलाई

Royal Challengers Bangalore: यहां के चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के सीजन 2 के मैच में कप्तान स्मृति मंधाना और एलिसे पेरी के अर्धशतकों और उनके गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने

IANS News
By IANS News March 05, 2024 • 00:44 AM
Bengaluru: WPL match between Royal Challengers Bangalore and Warriorz
Bengaluru: WPL match between Royal Challengers Bangalore and Warriorz (Image Source: IANS)
Advertisement
Royal Challengers Bangalore: यहां के चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के सीजन 2 के मैच में कप्तान स्मृति मंधाना और एलिसे पेरी के अर्धशतकों और उनके गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वारियर्स को 23 रनों से हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरीं स्मृति मंधाना ने 50 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन बनाए, जबकि पेरी ने 37 गेंदों में चार चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 58 रन बनाए, जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवरों में 198/3 रन बनाए।

जवाब में यूपी वारियर्स ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन एलिसा हीली (38 गेंद में 55 रन, 7x4, 3x6) के अर्धशतक, दीप्ति शर्मा की 22 गेंद में 33 रन और पूनम खेमनार की 24 गेंद में 31 रन की पारी के बावजूद टीम 175/8 रन ही बना सकी। 20 ओवर में स्‍कोर 23 रन रहा।

Trending


इस जीत के साथ, आरसीबी के दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के समान छह अंक हो गए, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर वह तालिका में तीसरे स्थान पर रही। यूपी वारियर्स की पांच मैचों में तीसरी हार है।

वारियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा। आरसीबी ने शानदार शुरुआत की। स्मृति मंधाना और सब्बिनेनी मेघना ने छठे ओवर में शुरुआती विकेट के लिए 51 रन बनाए। इससे पहले मेघना 28 रन बनाकर अंजलि सरवानी की गेंद पर चमारी अथापथु को कैच दे बैठीं। 29 रन पर अथापथु ने उनका विकेट गिरा दिया और एक स्टंपिंग मौका भी बच गया। अथापथु और राजेवश्‍वरी गायकवाड़ ने एक-एक छक्का लगाया और दीप्ति शर्मा की गेंद पर चौका लगाया और 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

स्मृति ने अपना आक्रमण जारी रखा और 15वें ओवर में श्रीलंकाई ऑलराउंडर पर तीन चौके लगाए, जिनमें से दो बैक-टू-बैक थे। अगले ओवर में उन्होंने के अंजलि सवानी को एक ओवर में तीन चौके लगाकर उसी खतरे का सामना किया। लगातार गेंदों पर दो चौके लगाए - दूसरा सोफी एक्लेस्टोन की पकड़ से दूर सीमा रेखा के पार चला गया। आरसीबी की कप्तान ने एलिसे पेरी के साथ दूसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े, जिन्होंने सरवानी की गेंद पर चौका लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की और 18वें ओवर में राजेवश्‍वरी की गेंद पर लगातार छक्के लगाए। अंतिम ओवर की पहली गेंद पर एक्लेस्टोन का शिकार बनने से पहले उन्होंने दीप्ति शर्मा की गेंद पर छक्का भी लगाया।

199 रनों का पीछा करते हुए, यूपी वारियर्स ने अच्छी शुरुआत की और एलिसा हीली और किरण नवगिरे ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। हालांकि, चमारी अथापथु (8), ग्रेस हैरिस (5) और श्‍वेता सहरावत (1) सस्ते में आउट हो गईं और मध्य चरण में यूपी की टीम 89/4 पर लुढ़क गई। जब हीली 55 रन पर आउट हुईं, तो वारियर्स 13वें ओवर में 113/5 पर थीं। दीप्ति शर्मा और पूनम खेमनार ने संघर्ष जारी रखा, लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ साबित हुए।

आरसीबी के लिए सोफी डिवाइन, सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहैम और आशा शोभना ने दो-दो विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 198/3 (स्मृति मंधाना 80, एलिसे पेरी 58, एस मेघना 28; सोफी एक्लेस्टोन 1-22) ने यूपी वारियर्स को 20 ओवर में 175/8 से हराया (एलिसा हीली 55, दीप्ति शर्मा 33, पूनम खेमनार 31, सोफी डिवाइन 2-37, सोफी मोलिनक्स 2-29, जॉर्जिया वेयरहैम 2-38, आशा शोभना 2-29) 23 रन से।


Cricket Scorecard

Advertisement