Advertisement
Advertisement

हम पूरे सीजन 'अजेय टीम' की तरह खेले : श्रेयस अय्यर

एक दशक के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए कोलकाता ने आईपीएल 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की। टीम के इस प्रदर्शन की सराहना करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि पूरे सीजन में कोलकाता एक चैंपियन की तरह

IANS News
By IANS News May 27, 2024 • 13:18 PM
Chennai: IPL 2024 Final Match Between Kolkata Knight Riders And Sunrisers Hyderabad
Chennai: IPL 2024 Final Match Between Kolkata Knight Riders And Sunrisers Hyderabad (Image Source: IANS)
Advertisement

एक दशक के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए कोलकाता ने आईपीएल 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की। टीम के इस प्रदर्शन की सराहना करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि पूरे सीजन में कोलकाता एक चैंपियन की तरह खेली।

फाइनल मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा, "मेरे लिए अभी अपने एहसास और भावनाओं को बता पाना काफी मुश्किल है। खुश होने के लिए हमारे पास अभी काफी कुछ है। हमने खिलाड़ियों से जैसी उम्मीद की, उन्होंने वैसा ही प्रदर्शन किया। इंतजार बहुत लंबा था। हम पूरे सीजन में चैंपियन की तरह खेले।"

Trending


आंद्रे रसेल (19 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और वेंकटेश अय्यर (नाबाद 52) के शानदार अर्धशतक से कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल फाइनल में रविवार को 8 विकेट से रौंद कर 57 गेंद शेष रहते तीसरी बार आईपीएल खिताब जीत लिया।

कोलकाता ने हैदराबाद को 18.3 ओवर में 113 रन पर समेटने के बाद 10.3 ओवर में दो विकेट पर 114 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल की।

केकेआर का 2024 का अभियान आईपीएल इतिहास में सबसे प्रभावशाली अभियानों में से एक था, जिसने एक सीजन में सबसे कम हार के रिकॉर्ड की बराबरी की। 2008 में शेन वार्न की राजस्थान रॉयल्स केवल तीन हारी थी।

श्रेयस अय्यर ने कहा, "हम भाग्यशाली रहे कि पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला। यह दबाव वाला मैच था। मिचेल स्टार्क और आंद्रे रसेल ने शानदार प्रदर्शन किया, युवाओं को उनसे सीख लेनी चाहिए।"

श्रेयस ने आंद्रे रसेल के बारे में कहा कि रसल के पास जादुई छड़ी है। ज्यादातर मैचों में उन्होंने हमें विकेट दिलाए हैं। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने हमारे लिए जीत आसान कर दी। यह एक शानदार टीम वर्क था। हमारे लिए शानदार सीजन रहा।

फाइनल में कोलकाता ने शुरू से ही दबदबा बनाए रखा, जिसकी शुरुआत मिचेल स्टार्क ने अभिषेक शर्मा के विकेट से की, जो इस सीजन की बेस्ट गेंदों में से एक थी।

प्लेऑफ में स्टार्क का प्रदर्शन महत्वपूर्ण था। सीजन की खराब शुरुआत के बावजूद, जहां उन्होंने अपने पहले दो मैचों में बिना कोई विकेट लिए 100 रन दिए, स्टार्क केकेआर के दोनों प्लेऑफ मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच रहे, जो कि आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ।

स्टार्क ने क्वालिफायर-1 में हैदराबाद के खिलाफ ही 34 रन देकर 3 विकेट लिए थे और फिर फाइनल में उन्होंने 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement