Advertisement
Advertisement
Advertisement

वसीम अकरम ने पर्थ की पिच को लेकर पाकिस्तान को दी चेतावनी

Wasim Akram: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने टीम के खिलाड़ियों को पर्थ की उछाल भरी पिच से सावधान रहने की सलाह दी है। उनका मानना है कि यह पाकिस्तान के

IANS News
By IANS News December 11, 2023 • 17:00 PM
'I developed a dependence on cocaine', Wasim Akram makes a shocking revelation
'I developed a dependence on cocaine', Wasim Akram makes a shocking revelation (Image Source: IANS)
Advertisement
Wasim Akram: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने टीम के खिलाड़ियों को पर्थ की उछाल भरी पिच से सावधान रहने की सलाह दी है। उनका मानना है कि यह पाकिस्तान के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी।

नए टेस्ट कप्तान शाह मसूद के नेतृत्व में पाकिस्तान की पुरुष टीम ने कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया पीएम एकादश के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेला, जो 14 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले पाकिस्तान की तैयारी का एक हिस्सा था।

वसीम अकरम ने कहा, ठीक है। कप्तान ने 200 बनाए इसलिए थोड़ा आत्मविश्वास है। लेकिन नया प्रबंधन, नया कप्तान इसमें समय लगेगा खासकर पर्थ में पहले टेस्ट मैच पर उन्हें ज्यादा ध्यान देना होगा। हम जानते हैं कि पिच बहुत उछाल वाली है और यह पिच कैनबरा से बिल्कुल अलग होगी। यह इस टीम के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी।''

Trending


पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह कैनबरा में अभ्यास मैच में रनों का अंबार लगाया था जिसमें कप्तान शाह मसूद ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में शानदार नाबाद 201 रन बनाए थे, जिसके बाद टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 391 रनों पर पारी घोषित की।

जवाब में पीएम एकादश ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 367 रन बनाए लेकिन मैच ड्रा रहा।

अकरम ने यह भी कहा कि इतिहास पाकिस्तान के पक्ष में नहीं है क्योंकि पिछले दो दशकों में पाकिस्तान ने अनुकूल परिणाम नहीं दिए हैं और टेस्ट में एक भी जीत दर्ज करने में असफल रहा है। उन्होंने आखिरी बार 1995 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर जीत का दावा किया था।

अकरम ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया एक कठिन देश है, आखिरी बार पाकिस्तान ने यहां 1995 में टेस्ट सीरीज जीती थी। एक नए कप्तान के लिए एक कठिन शुरुआत। लेकिन अगर वे यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं और शक्तिशाली आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं तो इससे उन्हें बहुत आत्मविश्वास मिलेगा।"

पाकिस्तान 14 दिसंबर को पर्थ में पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।


Cricket Scorecard

Advertisement