Advertisement
Advertisement

विश्व रिकॉर्ड जीत के बाद पंजाब के प्रभसिमरन सिंह ने कहा, 'हमने पावरप्ले को भुनाने की योजना बनाई थी'

Kolkata Knight Riders: कोलकाता, 27 अप्रैल (आईएएनएस) पंजाब किंग्स ने ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट रहते जीत हासिल की। यह टी20 इतिहास में सबसे सफल रन

IANS News
By IANS News April 27, 2024 • 13:52 PM
Kolkata: IPL match between Kolkata Knight Riders and Punjab Kings at Eden Gardens
Kolkata: IPL match between Kolkata Knight Riders and Punjab Kings at Eden Gardens (Image Source: IANS)
Advertisement
Kolkata Knight Riders:

कोलकाता, 27 अप्रैल (आईएएनएस) पंजाब किंग्स ने ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट रहते जीत हासिल की। यह टी20 इतिहास में सबसे सफल रन चेज़ था जिसने किंग्स को सीज़न की तीसरी जीत और महत्वपूर्ण दो अंक दिलाए।

इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट के रूप में आए सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 20 गेंदों पर 54 रन बनाकर अपनी टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत दी। मैच के बाद प्रभसिमरन ने कहा कि टीम को हमेशा जीत हासिल करने का भरोसा था।

Trending


मैच के बाद प्रभसिमरन सिंह ने कहा, "कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्कोर कितना बड़ा है, लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम हमेशा सोचती है कि वे लक्ष्य का पीछा करना चाहते हैं। हमने पावरप्ले को भुनाने की योजना बनाई थी और हमने ऐसा किया। हम लक्ष्य का पीछा पूरा करके और महत्वपूर्ण दो अंक जीतकर खुश हैं।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ड्रेसिंग रूम में हेड कोच ट्रेवर बेलिस की कुशल सलाह का भी खुलासा किया, जिससे रन चेज़ के दौरान उनकी टीम को मदद मिली।

"हर किसी को यह विश्वास था कि अगर हमने इतने रन दिए, तो हम आसानी से इसका पीछा कर सकते हैं। कोच बेलिस ने हमें बताया कि हमें लक्ष्य का पीछा करने का दबाव नहीं लेना है, और हमें अपने सामान्य लोगों की तरह बल्लेबाजी करने के लिए कहा। हमें हावी होने की जरूरत थी और हम ऐसा करने में सफल रहे और जीत हासिल की।”

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, जो मैच के लिए टीम में वापस आए, ने 48 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाकर रात में अच्छा प्रदर्शन किया। 8 चौकों और 9 छक्कों और 225 के स्ट्राइक रेट के साथ, बेयरस्टो की आतिशी पारी ने किंग्स को एक ऐसा लक्ष्य हासिल करने में मदद की जो एक समय असंभव लग रहा था।

प्रभसिमरन ने कहा, "जॉनी बेयरस्टो दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। वह टेस्ट क्रिकेट भी खेलते हैं और कई वर्षों से सभी प्रारूपों में अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हर कोई जानता है कि वह क्या करने में सक्षम हैं। क्रिकेट में, आप सिर्फ एक मैच में अपनी फॉर्म से बाहर आ सकते हैं।उन्होंने आज शतक बनाया और एक महत्वपूर्ण पारी खेली।"

23 वर्षीय खिलाड़ी ने यह भी कहा कि दूसरी पारी के दौरान सतह पर ओस का कोई प्रभाव नहीं था, लेकिन टीम को इस लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली कि उन्हें क्या करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "यह बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त सतह थी। हमारा दिमाग साफ था और हम जानते थे कि हमें क्या करना है। सतह पर ओस का कोई प्रभाव नहीं था। लेकिन दिमाग की स्पष्टता ने हमारी मदद की।"

इस बीच, फॉर्म में चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज शशांक सिंह को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए पदोन्नत किया गया। उन्होंने 28 गेंदों में 68 रनों की नाबाद पारी खेलकर इस फैसले को सही ठहराया। दो चौकों और 8 छक्कों और 242.86 के स्ट्राइक रेट के साथ, शशांक ने आक्रामकता दिखाई और अंत तक टिके रहे और अपनी टीम को 8 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा पूरा करने में मदद की।

परिणाम पर बोलते हुए, शशांक ने कहा, "जब मैं डग-आउट में था, तो मैं सिर्फ पिच के व्यवहार को देख रहा था, और मुझे लगा कि गेंद अच्छी उछाल के साथ अच्छी तरह से आ रही थी। मैंने अन्य गेंदबाजों को मारने के लिए खुद का समर्थन किया जबकि मैं सुनील नारायण पर सिंगल्स और डबल्स लेने से खुश था।''

शशांक ने कहा, "हमारे पास अभी भी 5 मैच बाकी हैं, हम एक बार में एक मैच पर ध्यान देंगे और मुझे विश्वास है कि हम अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं।"

पंजाब किंग्स का अगला मुकाबला बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।


Cricket Scorecard

Advertisement