Advertisement
Advertisement

एमएस धोनी की फिटनेस और तूफानी बल्लेबाजी देख क्रिकेट जगत हैरान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी, पूर्व भारतीय खिलाड़ी जहीर खान, वसीम जाफर और रॉबिन उथप्पा ने सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की एक और शानदार पारी और उनकी फिटनेस की सराहना की है।

IANS News
By IANS News April 20, 2024 • 13:36 PM
Lucknow: IPL match between Lucknow Super Giants and Chennai Super Kings at Ekana Cricket Stadium
Lucknow: IPL match between Lucknow Super Giants and Chennai Super Kings at Ekana Cricket Stadium (Image Source: IANS)
Advertisement

IPL 2024 Updates: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी, पूर्व भारतीय खिलाड़ी जहीर खान, वसीम जाफर और रॉबिन उथप्पा ने सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की एक और शानदार पारी और उनकी फिटनेस की सराहना की है।

लखनऊ के खिलाफ एमएस धोनी ने 9 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाकर सीएसके को 20 ओवरों में 176/6 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Trending


रवींद्र जडेजा द्वारा नाबाद 57 रन बनाकर सीएसके को मैच में बनाए रखने के बाद धोनी ने टीम को एक अच्छा फिनिश दिया।

हालांकि, केएल राहुल (82) और क्विंटन डी कॉक (54) की 134 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की मदद से लखनऊ ने चेन्नई को आठ विकेट से हरा दिया। बेशक सीएसके को इस मैच में हार मिली लेकिन टीम के फैंस धोनी की बल्लेबाजी और उनकी फिटनेस देखकर बेहद खुश हैं।

मूडी ने कहा कि धोनी 42 साल की उम्र में भी बहुत फिट, बहुत फोकस्ड और रन के भूखे हैं। वो आईपीएल 2024 से पहले क्रिकेट से दूर थे, लेकिन उनके प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगता नहीं है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने मूडी के हवाले से कहा, "42 साल के धोनी अभी भी बहुत फिट, फोकस्ड हैं, लेकिन पहेली यह है कि वह आईपीएल में आने से पहले कोई क्रिकेट नहीं खेलते हैं। ऐसे में उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने में सक्षम होने की उम्मीद करना लगभग असंभव है।''

सीएसके के पहले दो मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलने के बाद, धोनी ने 31 मार्च को विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 गेंदों में नाबाद 38 रन बनाए।

पिछले हफ्ते, भारत के पूर्व कप्तान ने मुंबई के खिलाफ अंतिम ओवर में छक्कों की हैट्रिक जमाई। वानखेड़े स्टेडियम में धोनी ने 4 गेंदों में नाबाद 20 रन की धमाकेदार पारी खेली।

धोनी की धमाकेदार फॉर्म को देखते हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर और रॉबिन उथप्पा भी प्रशंसा करने वालों में शामिल हो गए।

उथप्पा ने कहा कि एकमात्र चीज जो धोनी को रोक सकती है वह उनका शरीर और स्वास्थ्य। लेकिन दावा किया कि सीएसके स्टार का दिमाग अभी भी इसके लिए तैयार है और नए शॉट्स खेलना चाहता है।

जाफर ने कहा कि डेथ ओवरों में हिट करना बहुत मुश्किल है, लेकिन धोनी फिर भी इसे बहुत आसानी से कर लेते हैं। बिना किसी मैच अभ्यास के धोनी को शानदार प्रदर्शन करते देखना अविश्वसनीय है।


Cricket Scorecard

Advertisement