Advertisement

आखिरी टेस्ट मैच में भी जेम्स एंडरसन बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

41 साल के जेम्स एंडरसन 10 जुलाई को अपने करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेलेंगे। ये इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का 188वां टेस्ट होगा। एंडरसन ने अपने लंबे करियर में गेंदबाजी के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं

IANS News
By IANS News July 09, 2024 • 18:20 PM
There will never be another like James Anderson, says Moeen Ali ahead of veteran pacer’s retirement
There will never be another like James Anderson, says Moeen Ali ahead of veteran pacer’s retirement (Image Source: IANS)
Advertisement

41 साल के जेम्स एंडरसन 10 जुलाई को अपने करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेलेंगे। ये इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का 188वां टेस्ट होगा। एंडरसन ने अपने लंबे करियर में गेंदबाजी के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं और अंतिम मुकाबले में भी उनके पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

एंडरसन ने अभी तक 26.53 के औसत के साथ 700 टेस्ट विकेट लिए हैं। वे दुनिया के पहले तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने 700 विकेटों का आंकड़ा छुआ है। सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में भी एंडरसन तीसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे केवल शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन हैं। मुरलीधरन के नाम 800 टेस्ट विकेट हैं, तो वार्न ने 708 विकेट लिए हैं। एंडरसन अगर अपने अंतिम टेस्ट मैच में 9 विकेट ले लेते हैं तो वे न केवल वार्न का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, बल्कि दुनिया में दूसरे सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन जाएंगे।

Trending


James Anderson: 41 साल के जेम्स एंडरसन 10 जुलाई को अपने करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेलेंगे। ये इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का 188वां टेस्ट होगा। एंडरसन ने अपने लंबे करियर में गेंदबाजी के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं और अंतिम मुकाबले में भी उनके पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

Also Read: Akram ‘hopes’ Indian Team Will Travel To Pakistan For 2025 Champions Trophy

भले ही जेम्स एंडरसन शेन वार्न का रिकॉर्ड तोड़ें या नहीं, इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में कोई ऐसा तेज गेंदबाज नहीं है जो 700 विकेट लेने के एंडरसन के रिकॉर्ड को चुनौती देता हुआ नजर आए। उनके साथी स्टुअर्ड ब्रॉड भी 604 विकेट लेकर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। हालांकि स्पिनरों में रविचंद्रन अश्विन और नाथन लियोन 500 प्लस विकेट लेने के बाद 600 के क्लब में एंट्री कर सकते हैं। ये देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों ऑफ स्पिनर 700 के क्लब में प्रवेश कर पाते हैं या नहीं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement