X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली के द्वारा पारी घोषित करने के फैसले से खफा हुआ यह भारतीय पूर्व क्रिकेटर

by Vishal Bhagat Dec 27, 2018 • 13:26 PM

27 दिसंबर। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 170 रनों की साझेदारी ने भारत को यहां मलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 443 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की। दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए आठ रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (3 नाबाद) और मार्कस हैरिस (5 नाबाद) क्रीज पर मौजूद हैं। 

पुजारा और कोहली ने गुरुवार को पहले दिन के स्कोर दो विकेट पर 215 रनों से आगे खेलना शुरू किया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के स्कोर को आसानी से 300 से करीब ले गए। 

स्टार्क ने 293 के कुल योग पर कोहली (82) को आउट करके भारतीय टीम को पहला झटका दिया। कोहली, फिंच के हाथों लपके गए। कप्तान ने अपनी पारी में 204 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए। 

आपको बता दें कि जब कोहली ने पारी की घोषणा की तो क्रिकेट कमेेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर खफा से दिखाई दिए। संजय मांजरेकर ने कहा कि कोहली ने अजीब फैसला ले लिया है। 

कोहली को कम से कम 50 से 70 रन और बननें देना चाहिए था जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बल्लेबाजी के दौरान काफी मुश्किलात हालात पैदा हो जाते।