X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉर्ड की 6 गेंद पर जमाया था 6 छक्के, अब रिटायरमेंट पर ब्रॉर्ड ने कह दी ऐसी बात

by Vishal Bhagat Jun 10, 2019 • 18:35 PM

10 जून। सीमित ओवरों के क्रिकेट में गेंदबाजों की नींद उड़ाने वाले और चीते की चपलता से मैदान पर गेंद को लपकने वाले भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार युवराज सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

युवराज ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह उनके लिए काफी भावनात्मक पल है और उनका करियर एक रोलर-कोस्टर की तरह रहा है। युवराज ने कहा कि वह काफी समय से रिटायरमेंट के बारे में सोच रहे थे और अब उनका प्लान आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त टी-20 टूर्नामेंट्स में खेलने का है। 

युवराज ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2012 में खेला था। सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह अंतिम बार 2017 में दिखे थे। युवराज ने साल 2000 में पहला वनडे, 2003 में पहला टेस्ट और 2007 में पहला टी-20 मैच खेला था।

आपको बता दें कि एक तरफ जहां क्रिकेट फैन्स अपने चहेते खिलाड़ी के संन्यास के बाद मायूस हैं तो वहीं उनके साथ खेले क्रिकेटर युवराज सिंह को लेकर ट्विट कर उऩ्हें बधाई दे रहे हैं।

इसी बीच इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने इंस्टाग्राम पर मैसेज कर युवराज सिंह को रिटायरमेंट की बधाई दी है और साथ ही रिटायरमेंट के बाद की लाइफ की शुभकामनाएं भी दी। स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने अपने मैसेज में युवी को लेजेंड करार दिया है।

गौरतलब है कि साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉर्ड की 6 गेंद पर 6 छक्का जमाकर इतिहास रचा था। आज भी फैन्स युवी के द्वारा जमाए 6 छक्के को नहीं भूले हैं।