X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत पर फूटा सुनील गावस्कर का गुस्सा, अक्षर को कार्तिक से पहले बैटिंग पर भेजने से हुए आग बबूला

ऋषभ पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार ही अपने फैसलों के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। पिछले मैच में उन्होंने चहल को पूरे ओवर नहीं दिए थे।

By Nishant Rawat June 13, 2022 • 13:25 PM

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें मेहमानों ने भारतीय टीम को 4 विकेट से हराकर जीत लिया है। इस मुकाबले के दौरान कप्तान ऋषभ पंत ने अक्षर पटेल को स्टार फिनिशर दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाज़ी करने भेजा था, जिस वज़ह से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। अब इस लिस्ट में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ चुका है। 

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए ऋषभ पंत के फैसले पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि जब टीम के विकेट जल्दी गिर जाते हैं, तो दिनेश कार्तिक को थोड़ा ऊपर भेजा सकता है। उन्हें स्लॉग ओवर्स के लिए रिजर्व नहीं रखा जाना चाहिए, ऐसे में उन्हें पिच को समझने में भी मदद मिलेगी।

Trending


दिग्गज बल्लेबाज़ ने कहा, 'कभी-कभी खिलाड़ियों पर फिनिशर जैसे लेबल लगे होते है और जब आप फिनिशर की बात करते हो तब आपको लगता है कि वह 15वें ओवर के बाद बल्लेबाज़ी करने आएगा। वह 12वें या 13वें ओवर में बल्लेबाज़ी नहीं कर सकता और ऐसा हमने आईपीएल के दौरान भी काफी देखा है। कई सारी टीम्स अपने बिग हिटर्स को अंतिम 4-5 ओवर्स के लिए रखती हैं।'

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, 'फिनिशर्स को जल्दी भेजा जा सकता है क्योंकि उनके पास क्षमता होती है कि वह उन परिस्थितियों में भी काम कर सकते हैं। उन्हें मैदान पर आते ही छक्के लगाने की जरूरत नहीं है। अगर वह थोड़ा जल्दी बल्लेबाज़ी करने आएंगे और बॉल खेलेंगे तो वह विकेट को समझ सकते हैं और उसके बाद पिच के अनुसार अंतिम 4-5 ओवर्स में बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।'

सुनील गावस्कर ऋषभ पंत के फैसले से काफी नाखुश दिखे। उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता, दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के एक अनुभवी क्रिकेटर है। आप कैसे अक्षर पटेल को उनसे पहले बल्लेबाज़ी करने मैदान पर भेज सकते हैं।

इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि दिनेश कार्तिक एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें आप लास्ट 3-4 ओवर में भेजना चाहते हैं, लेकिन उन्हें हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद मैदान पर बल्लेबाज़ी करने आना चाहिए था। अगर वह अक्षर से पहले मैदान पर आते तो विपक्षी टीम का ज्यादा नुकसान कर सकते थे। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now