Advertisement

क्या 2024 टी-20 वर्ल्ड कप में बनती है विराट कोहली की जगह? सुनिए सुनील गावस्कर का जवाब

मौजूदा आईपीएल सीजन में विराट कोहली ने शानदार फॉर्म दिखाई लेकिन अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या उन्हें 2024 टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होना चाहिए या नहीं?

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 26, 2023 • 09:59 AM
क्या 2024 टी-20 वर्ल्ड कप में बनती है विराट कोहली की जगह? सुनिए सुनील गावस्कर का जवाब
क्या 2024 टी-20 वर्ल्ड कप में बनती है विराट कोहली की जगह? सुनिए सुनील गावस्कर का जवाब (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2023 में आरसीबी के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने जिस तरह का फॉर्म दिखाया उसे देखकर लगता है कि वो टी-20 में अभी और कई साल भारतीय टीम के लिए योगदान दे सकते हैं। विराट ने इस सीजन में अच्छी लय दिखाई और अच्छे स्ट्राइक रेट से भी रन बनाए लेकिन इसके बावजूद कुछ लोगों का मानना है कि चयनकर्ताओं को 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को ना चुनकर युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए।

मगर भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना है कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक और आईपीएल खेला जाना है। ऐसे में विराट कोहली की सेलेक्शन का फैसला उस समय उनके फॉर्म के आधार पर किया जाना चाहिए।

Trending


स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान गावस्कर ने कहा, “अगला टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जाएगा। मार्च-अप्रैल में उससे पहले एक और आईपीएल होगा। उस समय उनके फॉर्म को देखना चाहिए। अभी इसके बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है। अगर हम आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय के बारे में बात कर रहे हैं, मान लीजिए भारत जून में एक मैच खेल रहा है, तो वो निश्चित रूप से टीम में फिट बैठता है, जिस तरह का फॉर्म उसने दिखाया है। वेस्टइंडीज और अमेरिका में, इससे पहले आईपीएल में खिलाड़ियों के फॉर्म को देखने की जरूरत है और फिर हम वर्लड कप टीम के चयन के बारे में बात कर सकते हैं।”

Also Read: किस्से क्रिकेट के

आगे बोलते हुए लिटिल मास्टर ने कहा, “विराट निश्चित रूप से प्रारूप में भारत के आगामी मैचों के लिए मौजूदा फॉर्म में मेरी टी 20 टीम में होंगे। उन्होंने दो शतक (आईपीएल 2023 में) बनाए हैं। दो शतक लगाना बहुत बड़ी बात होती है। टी20 क्रिकेट में 50 रन बनाना भी मुश्किल होता है। इस महान बल्लेबाज ने दो शतक जड़े हैं। अगर मैं एक चयनकर्ता होता और भारत इस साल जून में टी20 खेल रहा होता, तो मैं निस्संदेह उसे टीम में चुनता।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement