X close
X close

IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ हार के साथ पूरी हुई चेन्नई सुपर किंग्स की हार की हैट्रिक,6 साल बाद हुआ ऐसा

By Saurabh Sharma
Oct 03, 2020 • 00:34 AM

सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) ने एक बार फिर अपने गेंदबाजों के दम पर रोमांचक मैच में शानदार जीत हासिल की है। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली इस टीम ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को सात रनों से हरा दिया। सुपर किंग्स को 2014 के बाद पहली बार लगातार तीन मैचों में हार मिली है।

वॉर्नर ने टॉ़स जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग (Priyam Garg) के नाबाद 51 रनों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट गंवा कर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद की गेंदबाजी के हिसाब से यह स्कोर अच्छा था जिसका वो बचाव कर सकती थी और उसने किया भी यही। चेन्नई को उसने पूरे ओवर खेलने के बाद 157/5 रनों पर रोक दिया।

Also Read: IPL 2020: प्रियम गर्ग के जड़ा धमाकेदार अर्धशतक, सनराइजर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 165 का लक्ष्य

चेन्नई के लिए इस मैच में न फाफ डु प्लेसिस का बल्ला चला और न ही वापसी कर रहे अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो का। रवींद्र जडेजा (50 रन, 35 गेंद 5 चौके, 2 छक्के) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 47 रन, 36 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन चूक गए।

आखिरी के तीन ओवरों में चेन्नई को 63 रनों की जरूरत थी। जडेजा ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जमाया लेकिन 18वें ओवर की चौथी गेंद पर वो आउट हो गए। उनके स्थान पर आए सैम कुरैन (नाबाद 15) ने आते ही छक्का मारा। अगले ओवर में हैदराबाद को झटका क्योंकि उसके सबसे अनुभवी गेंदबाज और डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार 19वें ओवर की दूसरी गेंद फेंकते हुए चोट लग गई और वो बाहर चले गए।


Read More