X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से रौंदा,इसे मिला मैन ऑफ द मैच

by Saurabh Sharma Apr 05, 2019 • 00:01 AM

नई दिल्ली, 5 अप्रैल (CRICKETNMORE)| सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर गुरुवार को फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया।

जॉनी बेयरस्टो को उनकी धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया और दिल्ली को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर ही रोक दिया। इस लक्ष्य को हैदराबाद ने 18.3 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

हैदराबाद को शुरूआत तो अच्छी मिली थी। उसने अपना पहला विकेट 64 के कुल स्कोर पर खोया था, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजों के गलत शॉट चयन के कारण उसने कुछ विकेट खो दिए जिससे मैच फंसता दिख रहा था लेकिन अंत में हैदराबाद जीत हासिल करने में सफल रही। 

मेहमान टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 28 गेंदों पर एक छक्के और नौ चौकों की मदद से 48 रनों की पारी खेली। उन्होंने डेविड वार्नर के साथ पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। यहां तक हैदराबाद के लिए सब अच्छा चल रहा था लेकिन चार रन बाद क्रिस मौरिस ने वार्नर (10) को कागिसो रबाडा के हाथों कैच करा हैदराबाद की परेशानियों को बढ़ाना शुरू किया।

हैदराबाद ने अपना तीसरा विकेट 95 के कुल स्कोर पर मनीष पांडे (10) के रूप में खोया। वह ईशांत शर्मा की गेंद पर पृथ्वी शॉ के हाथों लपके गए। विजय शंकर (16) 101 के कुल स्कोर पर आउट हो लिए। दीपक हुड्डा भी 10 के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। यहां से मैच फंसता दिख रहा था, लेकिन मोबम्मद नबी (नाबाद 17) और युसूफ पठान (नाबाद 9) ने हैदराबाद को नौ गेंद पहले जीत दिला दी।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली का शीर्ष क्रम विफल रहा। पृथ्वी (11) इस मैच में भी कमाल नहीं दिखा पाए और दूसरे ओवर में भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर 14 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। शिखर धवन (12) छठे ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नबी की गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में शॉर्ट फाइन लेग पर संदीप शर्मा के हाथों लपके गए। 

दिल्ली की उम्मीदें एक बार फिर अपने स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत पर टिकी थीं, लेकिन पंत, नबी की गेंद पर लोंग ऑफ पर हुड्डा के हाथों लपेक गए। पंत ने सिर्फ पांच रन बनाए। उनका विकेट 10वें ओवर की पहली गेंद पर 52 के कुल स्कोर पर गिरा। लगातार विकेट गिरने से दिल्ली संकट में थी। 10 ओवर में उसका स्कोर 56 रनों पर तीन विकेट था। 

इस मैच में टीम में आए राहुल तेवतिया (5) मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 61 के कुल स्कोर पर संदीप का पहला शिकार बने। कॉलिन इनग्राम (5) लय में आते इससे पहले ही मनीष पांडे ने शानदार लो कैच लेकर उनकी पारी का अंत किया। इनग्राम का विकेट 75 के कुल स्कोर पर गिरा।

दूसरे छोर पर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर खड़े थे और किसी तरह स्कोरबोर्ड चालू रखे हुए थे। उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स भी लगाए, लेकिन अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने का दबाव उन्हें ले डूबा। अय्यर 17वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान की गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हो गए। अय्यर ने 41 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली। 

तेजी से रन बटोरने की कोशिश में क्रिस मौरिस (17) भी 19वें ओवर में पवेलियन लौट लिए। अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में दो छक्के मार दिल्ली को 120 के पार पहुंचाया। उन्होंने 13 गेंदों पर नाबाद 23 रनों की पारी खेली। 

हैदराबाद के लिए नबी और भुवनेश्वर ने दो-दो विकेट लिए। राशिद, संदीप, सिद्धार्थ को एक-एक सफलता मिली।