X close
X close

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिर्पोट

By Saurabh Sharma
Sep 20, 2020 • 18:40 PM

आईपीएल 2020, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद: मैच डिटेल्स

दिनांक- 21 सितंबर, 2020

Also Read: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, जोस बटलर चेन्नई के खिलाफ पहले मैच से हुए बाहर 

समय- शाम 7:30 बजे IST

स्थान- दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच प्रीव्यू (Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore Preview)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने पहले ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला है की उनकी टीम इस बार बेहद संतुलित नजर आ रही है। इस बार उन्होंने बल्लेबाजी को मजबूत करने के कुछ विस्फोटक बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मोरिस का नाम शामिल है।

दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की ऊपर क्रम की बल्लेबाजी मजबूत है लेकिन मिडिल आर्डर परेशानी का सबब है। हालांकि मोहम्मद नबी अभी सीपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करके आ रहे है और उनसे हैदराबाद की टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

अगर दोनों टीमों की गेंदबाजी की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की गेंदबाजी कहीं ना कहीं थोड़ी सी फीकी है। अंतिम ओवरों में आरसीबी के गेंदबाज काफी रन लुटाते है जिससे उनकी टीम को टूर्नामेंट में खामियाजा भुगतना पड़ता है। दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कुछ अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर है। जहां तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार मौजूद है वहीं स्पिन में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी अपनी टीम के लिए कमाल कर सकते हैं।

विराट कोहली और हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर दोनों ही आक्रमक कप्तानी के लिए जाने जाते है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस मैच में अपने खिलाड़ियों का इस्तेमाल कैसे करते है।

टीम न्यूज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली और उनकी टीम ने युवा आने के बाद जमकर अभ्यास किया है और टीम में किसी भी खिलाड़ी को लेकर चोट की शिकायत नहीं है।

सनराइजर्स हैदराबाद- आरसीबी के खिलाफ मैच पहले यह टीम काफी अच्छी दिख रही है। टीम मैनेजमेंट ने यूएई में कदम रखने के बाद अपने सारे खिलाड़ियों की सुरक्षा पर ध्यान दिया और सारे खिलाड़ी फिट नजर आ रहे है।

मौसम का हाल- दुबई का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और मैच में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।

पिच रिपोर्ट- दुबई के बीच अमूमन धीमी होती है और यहां पहली पारी में औसतन स्कोर 144 रनों का रहा है। दूसरी पारी में यहां स्पिनर्स को थोड़ी मदद मिलेगी जिससे बल्लेबाजी कठिन हो जाएगी।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन-

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- आरोन फिंच,पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मोईन अली, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, उमेश यादव, यूज़वेंद्र चहल, नवदीप सैनी, पवन नेगी/वाशिंगटन सुंदर

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर(कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन/मोहम्मद नबी, विजय शंकर, मनीष पांडे, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, शाहबाज नदीम, खलील अहमद


सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फैंटसी इलेवन:


विकेटकीपर- जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज- मनीष पांडे, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली(कप्तान), एबी डी विलियर्स

ऑलराउंडरर्स- मोहम्मद नबी, मोईन अली

गेंदबाज- भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान(उप-कप्तान), नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल