X close
X close

Women's T20 Challenge: रोमांचक मैच में ट्रेलब्लेजर्स को 2 रन से हराकर  सुपरनोवाज फाइनल में पहुंची 

By IANS News
Nov 07, 2020 • 23:51 PM

Women's T20 Challenge 2020: सुपरनोवाज (Supernovas) ने शनिवार को विमेंस टी-20 चैलेंज के फाइनल में जगह बना ली है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) को दो रन से हरा खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। फाइनल में भी इन दोनों टीमों का सामना होगा। फाइनल सोमवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। ट्रेलब्लेजर्स पूरे ओवर खेलने बाद 144 रन ही बना पाई।

Also Read: IPL 2020: ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने कहा, हैदराबाद को हराने के लिए दिल्ली को निडर होकर खेलना होगा

147 रनों के लक्ष्य के सामने डिएंड्रा डोटिन और कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को सधी हुई शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 44 रन बनाए। पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर सेलमन ने डोटिन को आउट किया। उन्होंने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए। चार रन बाद ऋचा घोष (4) भी सेलमन की गेंद पर बोल्ड हो गईं।

कप्तान मंधाना के रहते टीम की उम्मीदों पूरी तरह से कायम थीं लेकिन जैसे ही अनुजा पाटिल ने अपनी ही गेंद पर मंधाना का कैच पकड़ा ट्रेलब्लेजर्स की उम्मीदें खत्म होती दिखीं। मंधाना 40 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का मार 33 रन बना पाने में सफल रहीं।

दीप्ती शर्मा और हरलीन देयोल ने पांचवें विकेट के लिए 52 रन बना टीम को मैच में बनाए रखा और जीत के करीब भी पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी। राधा यादव द्वारा फेंके गए इस ओवर में हरलीन आउट हो गई और दीप्ती नाबाद रहते हुए भी टीम को जीत नहीं दिला पाईं।

हरलीन ने 15 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाए। दीप्ती ने 40 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों की मदद से 43 रन बनाए।

ट्रेलब्लेजर्स के लिए राधा और सेलमन ने दो-दो विकेट लिए। अनुजा ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, चमारी अट्टापट्टू ने सुपरनोवाज के लिए अर्धशतक जमाया। सुपरनोवाज को फाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत की जरूरत थी। उसकी बल्लेबाजों ने तो इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रदर्शन किया। प्रिया पूनिया के साथ पारी की शुरुआत करने आई अट्टापट्टू ने बिना किसी जोखिम से पैर जमाने की कोशिश की और कामयाब भी रहीं।

प्रिया के साथ उन्होंने टीम के लिए पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर सलमा खातून ने प्रिया को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। प्रिया ने 37 गेंदें पर तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाए।

जोड़ीदार के जाने के बाद भी अट्टापट्टू अपना गेम खेलती रहीं। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी ली।

इस जिम्मेदारी को हालांकि वो पूरा नहीं कर सकीं। 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर हरलीन देयोल की गेंद को सीमा के पार पहुंचाने के प्रयास में वह हेमलता द्वारा लपकी गईं। उन्होंने 48 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के की मदद से 67 रन बनाए।

उनके जाने के बाद लगा की सुपरनोवाज सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का मार 31 रन बना टीम को अच्छा स्कोर दिया।

कप्तान आखिरी ओवर में आउट हुईं। उनसे पहले जेम्मिाह रोड्रिगेज (1), शशिकला सिरिवर्दने (2) भी आउट हो गई थीं। अनुजा पाटिल (1) आखिरी गेंद पर रन आउट हुईं।

ट्रेलब्लेजर्स के लिए झूलन गोस्वामी, सलमा और हरलीन ने एक-एक विकेट लिए।