X close
X close
Indibet

100 वें शतक के इंतजार में सफेद हो गए थे सचिन तेंदुलकर के बाल, सुरेश रैना ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 05, 2021 • 12:03 PM View: 303

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक बनाए हैं। हालांकि, इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए सचिन तेंदुलकर को काफी संघर्ष करना पड़ा था। 99 शतक लगाने के बाद उन्हें अपने 100 वें शतक तक पहुंचने में करीब-करीब एक साल का समय लग गया था। 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सुरेश रैना इस ऐतिहासिक पल के दौरान सचिन को बधाई देने वाले पहले व्यक्ति थे। सुरेश रैना ने अब 100 वें शतक के दौरान तेंदुलकर की मानसिक स्थिति का वर्णन किया है। ईएसपीएन क्रिकइनफो से बातचीत के दौरान सुरेश रैना ने कहा, 'जब उन्होंने शाकिब अल हसन की गेंद पर सिंगल लेते हुए यह उपलब्धि हासिल की थी तब मैंने उन्हें बधाई देते हुए कहा बहुत बढ़िया पाजी, काफी महीनों से इसका इंतजार था।' 

Trending


रैना ने आगे कहा, ' पाजी ने मेरी बात सुनकर मुझसे कहा कि इस पल के इंतजार में उनके बाल सफेद हो गए हैं। उस वक्त मैंने महसूस किया कि वह उस समय कितना मानसिक भार उठा रहे थे।' बता दें कि सचिन ने 16 मई 2012 को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के दौरान अपना 100 वां शतक बनाया था। 

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना के साथ 86 रनों की साझेदारी में शामिल थे। सचिन तेंदुलकर ने उस मैचों में 114 रनों की पारी खेली थी। हालांकि उस मैच भी सचिन 99 रन पर अटक गए थे और 1 रन लेने के लिए उन्होंने काफी गेंदे खेली थीं। सचिन अपने करियर में कई बार 99 पर आउट हो चुके हैं।


 
Article