Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारतीय टीम के ये 3 स्टार खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में हुए फेल, एक बन चुका है हेड कोच

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन स्टार भारतीय खिलाड़ियों के नाम जिनका टेस्ट करियर बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 10, 2023 • 15:28 PM
भारतीय टीम के ये 3 स्टार खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में हुए फेल, एक बन चुका है हेड कोच
भारतीय टीम के ये 3 स्टार खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में हुए फेल, एक बन चुका है हेड कोच (Suresh Raina (Image Source: Google))
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट को रियल क्रिकेट माना जाता है। हर इंटरनेशनल प्लेयर का यह सपना होता है कि वह अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले, हालांकि हर किसी को टेस्ट क्रिकेट खेलने का सौभाग्य नहीं मिलता। यही वजह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन स्टार भारतीय खिलाड़ियों के नाम जिनका वनडे और टी20 करियर शानदार रहा, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में अपना सिक्का नहीं जमा सके।

युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

Trending


भारतीय टीम के महान ऑलराउंडर्स में से एक माने जाने वाले युवराज सिंह अपने टेस्ट करियर में वह दम नहीं दिखा सके जो उन्होंने वनडे और टी20 में करके दिखाया। युवराज ने भारतीय टीम के लिए सिर्फ 40 टेस्ट मुकाबले खेले जिसके दौरान युवी ने 3 शतक और 11 अर्धशतक के दम पर 1900 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में युवराज के नाम 9 विकेट भी दर्ज हैं, लेकिन इसके बावजूद उनका रेड बॉल करियर बहुत लंबा और यादगार नहीं रहा। इसके अलावा युवराज सिंह ने भारत के लिए 304 वनडे और 58 टी20 मुकाबले खेले।

सुरेश रैना (Suresh Raina)

बाएं हाथ के आक्रमक बल्लेबाज़ सुरेश रैना भी हमारी लिस्ट का हिस्सा हैं। रैना, भारतीय टीम के वनडे और टी20 टीम के अहम सदस्य थे, लेकिन टेस्ट करियर उनके वनडे और टी20 करियर जितना सफल बिल्कुल भी नहीं रहा।

रैना ने महज 18 टेस्ट मुकाबले खेले जिसके दौरान उन्होंने सिर्फ 768 रन बनाए। रैना ने एक टेस्ट शतक भी जड़ा, लेकिन इसके बाद वह रेड बॉल क्रिकेट में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी नहीं रख सके। सुरेश रैना ने अपने करियर में सिर्फ 18 टेस्ट मुकाबले खेले जिसके बाद उन्हें दोबारा वाइट जर्सी पहनने का मौका नहीं मिला। इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 226 वनडे और 78 टी20 मुकाबले खेले हैं।

आशीष नेहरा (Ashish Nehra)

बाएं हाथ के गन गेंदबाज़ आशीष नेहरा (गुजरात टाइटंस के हेड कोच) भी टेस्ट क्रिकेट में अपना सफर बहुत आगे तक नहीं ले जा सके। आशीष नेहरा भारतीय टीम के एक सफल तेज गेंदबाज़ रहे। उन्होंने ब्लू जर्सी में 120 वनडे और 27 टी20 मुकाबले खेले, लेकिन इस दौरान वह सिर्फ 17 टेस्ट ही खेल सके। 

Also Read: किस्से क्रिकेट के

टेस्ट क्रिकेट में आशीष नेहरा के नाम 44 विकेट दर्ज हैं, लेकिन अपनी इंजरी के कारण नेहरा को जल्द ही अपने टेस्ट क्रिकेट करियर को अलविदा कहना पड़ा।


Cricket Scorecard

Advertisement