X close
X close

'संकटमोचक' सूर्यकुमार यादव ने एक और पचास जड़कर रचा इतिहास,9 गेंदों में 42 रन ठोककर तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने रविवार (30 अक्टूबर) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड ग्रुप 2 के मुकाबले में धमाकेदार अर्धशतक जड़ा। सूर्यकुमार ने 40...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 30, 2022 • 19:02 PM

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने रविवार (30 अक्टूबर) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड ग्रुप 2 के मुकाबले में धमाकेदार अर्धशतक जड़ा। सूर्यकुमार ने 40 गेंदों में 68 की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने छह चौके और तीन छक्के जड़े। उन्होंने 9 गेंदों में सिर्फ चौकों-छक्कों से ही 42 रन बना डाले। 

तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

Trending


सूर्यकुमार ने भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में नंबर 4 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा पचास प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस नंबर पर खेलते हुए यह उनका नौंवा पचास प्लस स्कोर है। इस मामले में उन्होंने पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा। जिन्होंने इस फॉर्मेट में नंबर 4 या नीचे बल्लेबाजी करते हुए आठ पचास प्लस स्कोर बनाए थे। 

राहुल की बराबरी की

भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा पचास प्लस स्कोर बनाने के मामले में सूर्या संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनका इस वर्ल्ड कप में दूसरा और कुल तीसरा पचास प्लास स्कोर है। इस मामले में उन्होंने केएल राहुल की बराबरी की है। 12 पचास प्लस स्कोर के साथ कोहली इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। 

पहले भारतीय बने

सूर्यकुमार एक कैलेंडर ईयर में नंबर 4 इससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए 1000 टी-20 रन बनाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

साल 2022 में सूर्यकुमार ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होने 26 पारियों में 42.50 की औसत से 935 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक और आठ अर्धशतक जड़े।

Also Read: Today Live Match Scorecard

साउथ अफ्रीका के लिए इस मुकाबले में मुश्किल में फंसी टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बनकर उतरे। सूर्यकुमार जब बल्लेबाजी करने आए तो भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 26 रन था। इसके बाद अगले 23 रन के अंदर 3 विकेट गिरने से भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 49 रन हो गया था। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने एक छोर संभाले रखा और बेहतरीन अर्धशतक जडा। जिसके बदौलत भारत 133 रन के संघर्ष लायक स्कोर तक पहुंचा।