X close
X close
Indibet

4 खिलाड़ी जो हैं वीरेंद्र सहवाग से भी ज्यादा विस्फोटक, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

वीरेंद्र सहवाग बेखौफ अंदाज से क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते थे। इस लिस्ट में शामिल है उन 4 क्रिकेटर्स का नाम जो सहवाग से भी ज्यादा विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

By Prabhat Sharma July 13, 2022 • 15:31 PM

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने विस्फोटक अंदाज के लिए काफी फेमस थे। वीरेंद्र सहवाग पहली ही गेंद से बॉलर की धुनाई करने के लिए जाने जाते थे। आलम ये था कि टी-20 क्रिकेट हो या टेस्ट सहवाग क्रिकेट के हर फॉर्मेट में गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाने में ही विश्वास रखते थे। सहवाग का टेस्ट में स्ट्राइक रेट 82.23 का था वहीं वनडे में सहवाग ने 104.34 तो टी-20 में 145.39 के स्ट्राइकर रेट से रन बनाए। इस आर्टिकल में शामिल है उन 3 क्रिकेटर्स का नाम जो सहवाग से भी ज्यादा विस्फोटक हैं।

पृथ्वी शॉ: टीम इंडिया के 22 साल के युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ भी बेखौफ अंदाज में क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते हैं। पृथ्वी शॉ का टेस्ट मैचों में स्ट्राइक रेट 86.04 का है वहीं वनडे क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 113.86 का है। हालांकि, पृथ्वी शॉ ने सहवाग के मुकाबले काफी कम इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है।

Trending


लियाम लिविंग्स्टोन: इंग्लैंड के विस्फोटक बैटर लियाम लिविंग्स्टोन को सिक्स मशीन के नाम से जाना जाता है। लियाम लिविंग्स्टोन ने अब तक वनडे मैचों में 142 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं वहीं टी-20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 154.75 का है।

सूर्यकुमार यादव: टीम इंडिया के नए एबी डिविलयर्स सूर्यकुमार यादव अभी तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं। लेकिन, वनडे और टी-20 मुकाबलों में उनका बल्ला जमकर गरजा है। वनडे में सूर्यकुमार यादव ने 103.09 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं टी-20 में SKY ने 177.23 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।    

यह भी पढ़ें: 5 विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने इंडियन लड़की से की शादी, लिस्ट में 2 पाकिस्तानी खिलाड़ी

जोस बटलर: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर भले ही टेस्ट क्रिकेट में सहवाग के स्ट्राइक रेट को मैच नहीं कर पाए हों लेकिन, वनडे और टी-20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट कमाल का है। वनडे में बटलर ने 121.03 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं वहीं टी-20 में बटलर का स्ट्राइक रेट 141.21 का है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now