Advertisement
Advertisement

IND vs AUS: कोहली का विराट रिकॉर्ड तोड़ने से 21 रन दूर सूर्यकुमार यादव, बना सकते हैं ये अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार (1 दिसंबर) को रायपुर में होने वाले चौथे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के पास विराट कोहली (Virat Kohli) के कुछ खास रिकॉर्ड बनाने का...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 30, 2023 • 12:49 PM
Suryakumar Yadav on the verge of creating history need 21 runs to break virat kohli’s record
Suryakumar Yadav on the verge of creating history need 21 runs to break virat kohli’s record (Image Source: Twitter)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार (1 दिसंबर) को रायपुर में होने वाले चौथे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के पास विराट कोहली (Virat Kohli) के कुछ खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। सूर्यकुमार ने पहले तीन मैच में कुल मिलाकर 138 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। सीरीज में रन के मामले में वह सिर्फ ऋतुराज गायकवाड़ से पीछे हैं।

कोहली को पछाड़ने से 21 रन पीछे

Trending


सूर्यकुमार अगर 21 रन बना लेते हैं तो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। फिलहाल यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है, जिन्होंने 56 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था। सूर्यकुमार अब तक 46.02 की औसत से 1979 रन बनाए हैं। भारत के लिए इस फॉर्मेट में रनों के मामले में उनसे आगे सिर्फ विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल हैं। 

इस लिस्ट में भी कोहली से आगे निकलने का मौका

सूर्यकुमार अगर 6 छक्के जड़ने में कामयाब रहते हैं तो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। सूर्यकुमार अब तक 112 छक्के जड़ चुके हैं, वहीं कोहली के नाम 107 पारियों में 117 छक्के दर्ज हैं।

सबसे कम समय में 2000 रन

साल 2021 में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार के पास सबसे कम समय में भी 2000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। फिलहाल इस लिस्ट में पहले स्थान पर बाबर हैं, जिन्होंने डेब्यू के 4 साल 230 दिन के अंदर यह मुकाम हासिल किया था।

Also Read: Live Score

गौरतलब है कि पांच मैच की सीरीज में भारतीय टीम फिलहाल 2-1 से आगे है। पहले दो मैच में जीत के बाद तीसरी मैच में विशाल स्कोर बनाने के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement