X close
X close
Indibet

सिडनी टेस्ट: रोहित-शुभमन की जोड़ी ने खत्म किया 10 साल का सूखा, सहवाग-गंभीर के बाद विदेशी सरज़मीं पर किया ये कारनामा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 08, 2021 • 12:30 PM View: 557

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दी और इस तरह मौजूदा दौरे पर पहली बार सलामी जोड़ी ने अर्द्धशतकीय साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया को 338 रनों पर रोकने के बाद भारतीय बल्लेबाजों पर दारोमदार था और रोहित शुभमन की जोड़ी ने टीम इंडिया को शानदार शुरूआत दिलाई।

हालांकि, रोहित 26 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन शुभमन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला अर्द्धशतक पूरा किया। हिटमैन और शुभमन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 27 ओवर तक बल्लेबाजी की और इसके साथ ही उन्होंने पिछले 10 साल का सूखा खत्म कर दिया। 

Trending


दरअसल, पिछले 10 सालों से भारतीय सलामी जोड़ी विदेशों में बुरी तरह से फ्लॉप रही थी और 2010 के बाद से विदेशी ज़मीन पर कोई भी भारतीय सलामी जोड़ी 20 ओवर भी नहीं झेल पाई थी। लेकिन सिडनी टेस्ट में रोहित और शुभमन की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ना सिर्फ 27 ओवर तक बल्लेबाजी करके टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत दिलाई बल्कि 70 अनमोल रनों की साझेदारी भी की।

रोहित और शुभमन से पहले 2010 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की जोड़ी ने सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मैच में 29.3 ओवर बल्लेबाजी की थी और उसके बाद अब किसी भारतीय सलामी जोड़ी ने एशिया के बाहर 20 ओवर से ज्यादा बल्लेबाजी की।

आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम अपनी पहली पारी में 338 रन ही बना सकी। कंगारूओं की तरफ से स्टीव स्मिथ ने शानदार शतकीय पारी खेली।


 
Article