Advertisement
Advertisement
Advertisement

VIDEO: पाकिस्तानी बल्लेबाज के साथ हुई कॉमेडी, टी-20 ब्लास्ट में अजीबोगरीब तरीके से हुआ स्टंप

टी-20 ब्लास्ट 2023 में हर गुजरते दिन के साथ मज़ेदार मैच देखने को मिल रहे हैं लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे मूमेंट भी वायरल हो रहे हैं जो शायद आप इंटरनेशनल क्रिकेट में भी ना देख पाएं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 08, 2023 • 10:50 AM
VIDEO: पाकिस्तानी बल्लेबाज के साथ हुई कॉमेडी, टी-20 ब्लास्ट में अजीबोगरीब तरीके से हुआ स्टंप
VIDEO: पाकिस्तानी बल्लेबाज के साथ हुई कॉमेडी, टी-20 ब्लास्ट में अजीबोगरीब तरीके से हुआ स्टंप (Image Source: Google)
Advertisement

जब भी किसी टूर्नामेंट में पाकिस्तानी खिलाड़ी खेल रहे हों और हमें वहां कॉमेडी से भरे और अजीबोगरीब मूमेंट्स ना देखने को मिलें, ऐसा भला कैसे हो सकता है। अब ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में खेले जा रहे टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट देखने को मिला है जहां पाकिस्तान के बल्लेबाज हैदर अली डर्बीशायर के लिए खेल रहे थे और वो जिस तरह से स्टंप आउट हुए वो चर्चा का विषय बन गया।

टी-20 ब्लास्ट के नॉर्थ ग्रुप मैच में डर्बीशायर का मुकाबला वार्विकशायर के बीच हो रहा था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वार्विकशायर ने निर्धारित 20 ओवरों में 203 रन बनाए और डर्बीशायर के सामने जीत के लिए 120 गेंदों में 204 रनों का लक्ष्य रखा। इस मैच को तो डर्बीशायर ने 3 गेंदें और 6 विकेट रहते जीत लिया लेकिन डर्बीशायर के लिए ओपनिंग करने आए  हैदर अली, जिस तरह से आउट हुए उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

Trending


204 रनों का पीछा करते हुए डर्बीशायर की टीम ने शानदार शुरुआत की। लुइस रीस और हैदर अली ने पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की और ये साझेदारी हैदर अली के आउट होने के बाद टूटी। हैदर अली 33 गेंदों में 48 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन तभी 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर डैनी ब्रिग्स ने हैदर अली को बीट कर दिया और विकेटकीपर एलेक्स डेविस ने बहुत ही मजेदार तरीके से हैदर अली को स्टंप कर दिया।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

ये नज़ारा ऐसा था जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया और जब हैदर अली आउट हुए तो हर कोई हंसने पर मजबूर हो गया। दरअसल, पहले अटेम्प्ट में डेविस गेंद को नहीं पकड़ पाए थे और स्टंपिंग करने से चूक गए और हैदर अली तब क्रीज़ में ही थे लेकिन डेविस ने चालाकी दिखाते हुए दोबारा से ऐसे रिएक्ट किया कि स्टंप पर मारने के चलते गेंद उनके हाथों से निकल गई है लेकिन गेंद उनके ग्लव्स में ही थी मगर अली को लगा गेंद विकेट के पीछे चली गई है और वो रन लेने के लिए भाग पड़े बस फिर क्या था डेविस के पास दूसरी बार स्टंप करने का पूरा समय था। स्क्वेयर लेग अंपायर ने इसे स्टंपिंग दे दिया जबकि इस बात पर बहस हो रही थी कि ये रनआउट है या स्टंपिंग। हैदर अली इस तरह से आउट होकर खुश नहीं थे लेकिन ये मज़ेदार पल फैंस के लिए एक कॉमेडी से भरा वीडियो बन गया।


Cricket Scorecard

Advertisement