Advertisement
Advertisement

टी20 लीग और 'द हंड्रेड' कांट्रेक्ट ने खिलाड़ियों की मानसिकता बदल दी है- डी कॉक के रिटायमेंट पर बोले पीटरसन

SA vs IND: साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी अल्विरो पीटरसन, क्विंटन डी कॉक के फैसले से हैरान हैं। डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है। पीटरसन ने कहा कि "हम डी कॉक के फैसले से

IANS News
By IANS News January 01, 2022 • 11:42 AM
Cricket Image for टी20 लीग और 'द हंड्रेड' कांट्रेक्ट ने खिलाड़ियों की मानसिकता बदल दी है-  डी कॉक के
Cricket Image for टी20 लीग और 'द हंड्रेड' कांट्रेक्ट ने खिलाड़ियों की मानसिकता बदल दी है- डी कॉक के (Image Source: Google)
Advertisement

SA vs IND: साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी अल्विरो पीटरसन, क्विंटन डी कॉक के फैसले से हैरान हैं। डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है। पीटरसन ने कहा कि "हम डी कॉक के फैसले से बहुत ज्यादा हैरान हैं।" पीटरसन ने साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से 36 टेस्ट मैच खेले हैं।

उन्होंने 'टाइमसलाइन डॉट को डॉट जेडए' के हवाले से बात करते हुए कहा "मैं डी कॉक के फैसले से हैरान हूं लेकिन आप यह भी समझ सकते हैं कि टी20 लीग और द हंड्रेड कांट्रेक्ट ने अब खिलाड़ियों की मानसिकता बदल दी है।"

Trending


उन्होंने आगे कहा, "खिलाड़ियों के बॉयो बबल में रहने के कारण वे अपने परिवार और दोस्तों से दूर रहते हैं। हालांकि मुझे लगता है कि इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए डी कॉक ने यह फैसला लिया होगा।" बता दें कि दक्षिण अफ्रीका टीम के विकेटकीपर डी कॉक ने गुरुवार को टेस्ट से रिटायरमेंट लेने के अपने फैसले से सबको हैरान कर दिया है। डी कॉक के सन्यास लेने से पहले ऐसी खबरे भी सामने आ रही थी कि वो पेरेंटल लीव ले रहे है जिसके कारण वह भारत के खिलाफ सीरीज के बचे हुए दो टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

29 वर्षीय डी कॉक ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रोटियाज टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने 54 मैचों में 3,300 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने नाबाद रहते हुए एक पारी में सर्वाधिक 141 रन बनाए है। जिसमें उनके नाम छह शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement