Advertisement

T20 WC 2024: फर्ग्यूसन ने इतिहास के पन्नों में दर्ज कराया अपना नाम, T20I में बनाया ये कभी न टूटने वाला रिकॉर्ड

लॉकी फर्ग्यूसन ने सोमवार को त्रिनिदाद में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में एक गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक चार मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बनाया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap June 17, 2024 • 22:51 PM
T20 WC 2024: फर्ग्यूसन ने इतिहास के पन्नों में दर्ज कराया अपना नाम, T20I में बनाया ये कभी न टूटने वा
T20 WC 2024: फर्ग्यूसन ने इतिहास के पन्नों में दर्ज कराया अपना नाम, T20I में बनाया ये कभी न टूटने वा (Image Source: Google)
Advertisement

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के 39वें मैच में न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ एक महा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने 4 ओवर के अपने कोटे में बिना कोई रन नहीं दिए 3 विकेट हासिल किये। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चारों ओवर मेडन डालें जो। वो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहले गेंदबाज बन गए जिन्होंने 4 ओवर में मेडन डाले है। इसी के साथ कनाडा के साद बिन जफर के बाद टी-20 में एक भी रन नहीं देने वाले फर्ग्यूसन दूसरे गेंदबाज बन गए। हालांकि फर्ग्यूसन ने 3 और जफर ने 2 विकेट लिए है। 

T20I पारी में सर्वाधिक मेडन

Trending


लॉकी फर्ग्यूसन (न्यूज़ीलैंड) - 4 मेडन बनाम पापुआ न्यू गिनी, 2024

साद बिन जफर (कनाडा) - 4 मेडन बनाम पनामा, 2021

जॉर्ज सेसे (सिएरा लियोन) - 3 मेडन बनाम माली, 2023

नोप्फोन सेनमोंट्री (थाईलैंड) - 3 मेडन बनाम मालदीव, 2024

टी20 वर्ल्ड कप की एक पारी में सर्वाधिक मेडन

लॉकी फर्ग्यूसन (न्यूज़ीलैंड) - 4 मेडन बनाम पापुआ न्यू गिनी, 2024

अजंता मेंडिस (श्रीलंका) - 2 मेडन बनाम ज़िम्बाब्वे, 2012

39वें मैच में न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतने के बाद कहा कि, "हम गेंदबाजी करेंगे। बारिश हो रही है और यह एक नया विकेट है और हम इसका सबसे पहले उपयोग गेंद हाथ में लेकर करेंगे। हम बेहतर होते रहना चाहते हैं। प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव - जेम्स नीशम की जगह ईश सोढ़ी।"

टॉस के समय पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वाला ने कहा कि, "पिछले कुछ मैचों में सुधार करने की कोशिश करें, यह कठिन होगा लेकिन एक कठिन टीम के खिलाफ बड़ी चुनौती होगी। प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किये है।"

इस मैच में पापुआ न्यू गिनी पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 78 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी। फर्ग्यूसन के अलावा टिम साउदी,  ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 विकेट अपनी झोली में डालें। एक विकेट मिचेल सेंटनर के खाते में गया। 

न्यूज़ीलैंड की प्लेइंग इलेवन: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट। 

Also Read: Live Score

पापुआ न्यू गिनी की प्लेइंग इलेवन: टोनी उरा, असद वाला (कप्तान), चार्ल्स अमिनी, सेसे बाउ, हिरी हिरी, चाड सोपर, किप्लिन डोरिगा (विकेटकीपर), नॉर्मन वनुआ, एली नाओ, काबुआ मोरिया, सेमो कामिया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement