X close
X close

T20 World Cup 2022: बांग्लादेश ने आखिरी गेंद पर जीता रोमांचक मैच, शांतो-तस्कीन के दम पर जिम्बाब्वे को 3 रन से हराया 

नजमुल होसैन शांतो (71) की शानदार अर्धशतकीय पारी और तस्कीन अहमद (19 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को टी20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप दो मैच में रविवार को रोमांचक अंदाज में तीन

IANS News
By IANS News October 30, 2022 • 13:31 PM

नजमुल होसैन शांतो (71) की शानदार अर्धशतकीय पारी और तस्कीन अहमद (19 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को टी20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप दो मैच में रविवार को रोमांचक अंदाज में तीन रन से हरा दिया। आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे को जीत के लिए 5 रन की दरकार थी, जिसपर ब्लेसिंग मुजरबानी रन नहीं बना सके। दोनों टीम के खिलाड़ी वापस पवेलियन लौट रहे थे, लेकिन रिप्ले में साफ हुआ कि बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरूल हसन ने गेंद स्टंप्स के आगे से पकड़ी है। जिसके चलते इसे नो बॉल करार दिया गया और दोनों टीमों के खिलाड़ी आखिरी गेंद के लिए वापस मैदान पर आए।

नो बॉल होने के बाद जिम्बाब्वे को जीत के लिए 4 रन बनाने थे लेकिन इस गेंद पर भी मुजरबानी रन नहीं बना सके औऱ बांग्लादेश ने 3 रन से मुकाबला जीत गया।    

Trending


बांग्लादेश ने 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाये जबकि जिम्बाब्वे की टीम आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी। बांग्लादेश तीन मैचों में दूसरी जीत के साथ ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ जिम्बाब्वे को तीन मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है और वह ग्रुप में चौथे स्थान पर है।

तस्कीन अहमद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

क्या कमाल का मैच रहा है यह, मुजराबानी की ब्लेसिंग भी जिम्बाब्वे के काम नहीं आ सकी और आखिरकार वे तीन रन से यह रोमांचक मुकाबला हार गए। आखिरी ओवर तक जिम्बाब्वे की मैच पर पकड़ थी लेकिन वह शाकिब अल हसन का एक रन आउट था जिसने मैच का पासा पलट दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

बांग्लादेश के लिए सबसे अहम काम उनके तेज गेंदबाजों तस्कीन अहमद (तीन विकेट) और मुस्तफिजुर रहमान (दो विकेट) ने किया। इससे पहले मुजराबानी ने बांग्लादेश को दो झटके देकर उनकी मुश्किल बढ़ा दी थी लेकिन नजमुल हुसैन शांतो का अहम अर्धशतक बांग्लादेश के काम आ गया। नजमुल हुसैन शांतो ने 55 गेंदों पर 71 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान शाकिब अल हसन ने 23 और अफिफ हुसैन ने 29 रनों का योगदान दिया।

Also Read: Today Live Match Scorecard

जिम्बाब्वे की तरफ से शॉन विलियम्स ने 42 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 62 रन बनाये लेकिन उनके रन आउट होने के बाद से बांग्लादेश ने मैच में वापसी कर ली। रायन बर्ल ने 25 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाये।