X close
X close

IND vs ENG, Semi Final: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनके तूफान में उड़ जाएगी इंग्लिश टीम, एडिलेड में लहराएगा तिरंगा

भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड के मैदान पर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 09, 2022 • 10:48 AM

इंडिया और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड वप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार(10 नवंबर) को खेला जाएगा। क्रिकेट पंडितों समेत करोड़ों क्रिकेट फैंस की निगाहें इस बड़े मैच पर टिकी होंगी। लेकिन इससे पहले आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो बेहद ही शानदार फॉर्म में हैं और खराब परिस्थितियों से भी इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच अकेले जीता सकते हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli)

Trending


विराट 'वन मैन आर्मी' हैं, इंडिया के लिए बैटिंग करते हुए उन्होंने कई बार यह साबित भी किया है। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में किंग कोहली ही वह बल्लेबाज थे जिन्होंने हाथ से निकल चुका मैच अपने दम पर टीम को जीता दिया था।

टूर्नामेंट में कोहली विराट फॉर्म में हैं। इंडियन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन उन्होंने ही बनाए हैं। विराट ने 5 मैचों में 3 अर्धशतक के दम पर 246 रन जड़े हैं। वह अकेले अपने दम पर इंग्लैंड के पेस अटैक को भी पस्त कर सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

मिस्टर 360 के नाम से अपनी पहचान बना रहे सूर्यकुमार यादव भी हमारी लिस्ट का हिस्सा हैं। SKY अपने करियर की गोल्डन फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर सूर्या ने अपनी बल्लेबाजी से खूब चमक बिखेरी है।

टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक SKY 3 अर्धशतक के दम पर 225 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.96 का रहा है। टी-20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार के नाम एक शतक भी है जो उन्होंने इंग्लिश टीम के खिलाफ ही जड़ा था, ऐसे में वह इंग्लैंड के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

23 साल के अर्शदीप सिंह सेमीफाइनल मैच में इंडिया के ट्रम्प कार्ड हो सकते हैं। दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बहुत अच्छी फॉर्म में नहीं है। उनके टॉप स्कोरर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स हैं जिन्होंने 125 और 119 रन बनाए हैं।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

अर्शदीप नई बॉल को हवा में लहराने की काबिलियत रखते हैं, इस टूर्नामेंट में अब तक वह 10 विकेट चटका चुके हैं। यह बाएं हाथ का युवा खिलाड़ी टीम का सबसे सफल गेंदबाज़ भी है। ऐसे में अर्श इंग्लिश टीम के सलामी बल्लेबाज़ों को जल्द पवेलियन का रास्ता दिखाकर विपक्षी टीम को फर्श पर गिरा सकते हैं।