X close
X close

T20 World Cup 2022: जोस बटलर और बाबर आजम ने चुना 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल से पहले, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और पाकिस्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शनिवार को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और शादाब खान (Shadab Khan) को अपने-अपने...

IANS News
By IANS News November 13, 2022 • 09:01 AM

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल से पहले, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और पाकिस्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शनिवार को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और शादाब खान (Shadab Khan) को अपने-अपने 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के रूप में चुना। सूर्यकुमार ने बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए रन बनाया। सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद, उन्होंने टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 189.68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन के साथ तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

बटलर ने सूर्यकुमार को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना। उन्होंने इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला, जो टूर्नामेंट में बेहतर कर रहे हैं। यह उल्लेख करना नहीं भूले कि उनके पास पुरस्कार के प्रबल दावेदार होने का एक और अवसर था।

Trending


इंग्लैंड के कप्तान ने फाइनल से पहले आईसीसी द्वारा जारी एक वीडियो में कहा, "मुझे लगता है कि मेरे लिए सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हैं। वह ऐसे व्यक्ति रहे हैं जो अत्यधिक स्वतंत्रता के साथ खेले हैं। वह इस तरह के स्टार-स्टडेड लाइन-अप में देखने के लिए अवर्ल्डसनीय रूप से आकर्षक हैं। जिस तरह से उनके पास है वह अद्भुात प्रतिभा है।"

उन्होंने कहा, "बेशक, उस विशेष लिस्ट में हमारे कुछ खिलाड़ी भी हैं जैसे सैम करन और एलेक्स हेल्स। अगर वे फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हैं, तो वे मेरे लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हो सकते हैं।"

पाकिस्तान के कप्तान से यही सवाल पूछे जाने पर उन्हें शादाब खान को चुनने में कोई हिचकिचाहट नहीं हुई, जिनका हरफनमौला योगदान पाकिस्तान के फाइनल में देर से पहुंचने में महत्वपूर्ण रहा है।

बाबर ने कहा, "मुझे लगता है कि जिस तरह से वह खेल रहे हैं, उसके लिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' शादाब खान हैं।"

उन्होंने कहा, "जहां उनकी गेंदबाजी उत्कृष्ट रही है, वहीं उनकी बल्लेबाजी में भी काफी सुधार हुआ है। पिछले तीन मैचों में उनके शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ उनकी शानदार फिल्डिंग ने उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का प्रमुख दावेदार बना दिया है।"

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

आईसीसी द्वारा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नौ खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाड़ी भी हैं।