X close
X close

T20 World Cup 2022: आयरलैंड को हराकर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंची, विलियमसन- फर्ग्यूसन बने जीत के हीरो

कप्तान केन विलियमसन (61) के टूर्नामेंट के पहले अर्धशतक और लॉकी फर्ग्यूसन (22 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को आयरलैंड को 35 रन से हराकर टी20 विश्व कप के

IANS News
By IANS News November 04, 2022 • 14:22 PM

कप्तान केन विलियमसन (61) के टूर्नामेंट के पहले अर्धशतक और लॉकी फर्ग्यूसन (22 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को आयरलैंड को 35 रन से हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। न्यूजीलैंड इस जीत और सात अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर बना हुआ है। न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है। एडिलेड ओवल में सुपर 12 के ग्रुप 1 मैच में आयरलैंड के खिलाफ छह विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम नौ विकेट पर 150 रन ही बना सकी। विलियमसन को उनके अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

 देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


विलियमसन ने टूर्नामेंट का अपना पहला अर्धशतक जड़ा। विलियमसन ने 35 गेंदों पर 61 रन में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। फिन एलेन ने 32 और डेवोन कॉन्वे ने 28 रन का योगदान दिया। डैरिल मिचेल ने 21 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाये।

आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने यहां एक शानदार कारनामा कर दिखाया। गेंदबाज ने अपने चौथे और पारी के 19वें ओवर में टूर्नामेंट की दूसरी हैट्रिक अपने नाम की। उन्होंने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर विलियमसन (61), तीसरी गेंद पर जिमी नीशम (0) और चौथी गेंद पर मिचेल सेंटनर (0) का विकेट झटका। उनकी हैट्रिक के बावजूद न्यूजीलैंड ने मजबूत स्कोर बनाया जो अंत में आयरलैंड पर भारी पड़ा।

आयरलैंड की पारी में सलामी बल्लेबाज पॉल स्टलिर्ंग ने 37 और कप्तान एंडी बालबिर्नी ने 25 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाये। जॉर्ज डॉकरेल ने 15 गेंदों में 23 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से फर्ग्यूसन के तीन विकेट के अलावा टिम साउदी, मिचेल सेंटनर और ईश सोढी ने दो-दो विकेट लिए।

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए विलियमसन ने मैच के बाद कहा, "पिच शुरूआत में धीमी थी लेकिन हमें अच्छी शुरूआत मिली। बल्लेबाजी के दौरान मेरी यही कोशिश थी कि साझेदारी बनाऊं। गेंदबाजी में भी स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर यह एक टीम एफर्ट रहा।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

विलियमसन ने कहा, "यह एक टीम के तौर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन था, आज हमने हर विभाग में अच्छा किया। पहले सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले में अच्छी शुरूआत दी जिस वजह से हमारे पास बाद में पारी को आगे ले जाने का भरपूर समय था। बल्लेबाजी के दौरान मैं यही कोशिश कर रहा था कि अधिक से अधिक देर क्रीज पर बिताऊं और साझेदारी बनाने का प्रयास करूं। स्पिनर्स ने पहले कुछ ओवर अच्छे नहीं जाने के बाद मैच को वापस हमारे पलड़े में झुका दिया।"