X close
X close

T20 World Cup Final 2022: पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, Fantasy XI टिप्स और प्रीव्यू

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मेलबर्न के मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार(13 नवंबर) को खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 12, 2022 • 10:26 AM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच मेलबर्न के मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार(13 नवंबर) को खेला जाएगा।

PAK vs ENG: Match Preview

Trending


पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सिडनी में खेले गए सेमीफाइनल में 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह प्राप्त की है। इस मैच में कप्तान बाबर आज़म फॉर्म में दिखे। बाबर ने 42 गेंदों पर 52 रन बनाए। कीवी टीम के खिलाफ बाबर(53) और रिज़वान(57) ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़े थे। टूर्नामेंट में अब तक मोहम्मद रिज़वान ने 160, शान मसूद ने 137, और इफ्तिखार अहमद ने 114 रन बना चुके हैं। युवा बल्लेबाज़ मोहम्मद हारिस ने 3 मैचों में 161.81 की स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाए हैं और उनके टीम में शामिल होने के बाद अब पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी मजबूत नज़र आ रही है।

पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने भी सेमीफाइनल मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। शाहीन अफरीदी ने न्यूजीलैंड को शुरुआत में 2 झटके दिए जिसके बाद कीवी टीम 20 ओवर में सिर्फ 152 रन ही बना सकी। शाहीन फॉर्म में लौट चुके हैं, अब तक टूर्नामेंट में उन्होंने 10 विकेट चटकाए हैं। शाहीन के अलावा शादाब खान ने भी 10 विकेट अपने नाम किए हैं।

इंग्लैंड ने भारत को एडिलेड में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराकर बड़ी जीत हासिल की। इस मैच में एलेक्स हेल्स(86) और जोस बटलर(80) के बीच नाबाद 170 रनों की साझेदारी हुई। टूर्नामेंट में अब तक हेल्स के बैट से 2 अर्धशतक के दम पर 211 रन निकले हैं, वहीं जोस बटलर ने भी 2 हाफ सेंचुरी जड़ते हुए 199 रन बनाए हैं। बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक्स, मोईन अली, और सैम करन के साथ इंग्लिश टीम का बैटिंग ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है।

इंग्लिश गेंदबाज़ों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इंडिया के खिलाफ क्रिस जॉर्डन को टीम में शामिल किया गया था जिन्होंने बड़े मुकाबलें में 3 विकेट हासिल किए। वर्ल्ड कप में अब तक सैम करन टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ हैं। मार्क वुड ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन वह चोट के कारण पिछले मैच का हिस्सा नहीं बन सके थे।

PAK vs ENG: Match Details

दिन – रविवार, नवंबर 13, 2022
समय – भारतीय समय अनुसार 01: 30 बजे
वेन्यू – मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न

PAK vs ENG: Match Prediction

इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों ही टीमों ने सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करके फाइनल में जगह प्राप्त की है। मेलबर्न में एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम फेवरेट रहेगी।

PAK vs ENG Head-to-Head

कुल – 29
पाकिसतान – 09
इंग्लैंड - 17

PAK vs ENG: Where to Watch?

यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। क्रिकेट फैंस मैच को हॉटस्टार पर भी एन्जॉय कर सकते थे।

PAK vs ENG Team News 

इंग्लैंड – डेविड मलान और मार्क वुड ने सेमीफाइनल मैच मिस किया था, लेकिन अब तक उनकी फिटनेस पर कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है। 

PAK vs ENG Probable Playing XI

पाकिस्तान - मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी

इंग्लैंड - जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन/मार्क वुड, आदिल राशिद

PAK vs ENG Fantasy XI:

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से