X close
X close
Indibet

T20 World Cup: अभी भी सेमीफाइनल में जा सकती है टीम इंडिया, समझें गणित

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
October 31, 2021 • 23:11 PM View: 3085

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार दूसरी शर्मनाक हार हुई है। न्यूजीलैंड ने करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से हारने के बाद लगभग टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2021 का सफर खत्म होने की राह पर है। लेकिन अभी भी उम्मीद की एक किरण बची हुई है।

मतलब 2 अहम मुकाबले हारने के बावजूद अभी भी टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती है। सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए सबसे पहले टीम इंडिया को अपने बाकी बचे तीनों मैच हाई नेट रनरेट के साथ जीतना होगा। वहीं उम्मीद करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे।

Trending


टीम इंडिया को 3 नवम्बर को अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इसके बाद 5 को स्कॉटलैंड और 8 नवम्बर को नामिबिया की टीम से टक्कर लेनी है। काफी संभावना है कि टीम इंडिया इन तीनों को बड़े अंतराल से हराने में कामयाबी पा सकती है। लेकिन भारतीय फैंस को उम्मीद करनी होगी कि अफगान टीम न्यूजीलैंड को हरा दे।

भारत अगर अफ़ग़ानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराने में सफल रहती है तो उसके पास 6 अंक होंगे। वहीं, दूसरी ओर न्यूजीलैंड को आने वाले मैचों में अफ़ग़ानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया में से कम से कम एक टीम के खिलाफ तो हारना ही होगा। वैसे, यह समीकरण तब बनेंगे जब भारत और न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हरा दे।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 7 नवम्बर को मुकाबला होना है। पाकिस्तान के हाथों 10 और न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया का नेट रन रेट भी काफी खराब है। ऐसे में विराट कोहली की टीम चाहेगी कि उसमें भी सुधार लाया जाए। सीधी बातों में समझें तो अभी भी टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo