Advertisement
Advertisement

दिनेश कार्तिक ने T20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, इस नंबर पर पहुंचे DK

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 के बाद से ही फिनिशर के रोल में नजर आ रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने T20I rankings में लंबी छलांग लगाई है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 22, 2022 • 18:57 PM
Cricket Image for T20i Rankings Dinesh Karthik Ranked 87th Babar Azam Still Holds The Top
Cricket Image for T20i Rankings Dinesh Karthik Ranked 87th Babar Azam Still Holds The Top (Dinesh Karthik (Image Source: Google))
Advertisement

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में बल्ले से धमाल मचाने वाले DK ने बल्लेबाजों की ICC T20 रैंकिंग में सीधे 108 स्थानों की छलांग लगाई है। फिनिशर के रूप में अपने आप को डेवलप करने वाले डीके अब आईसीसी टी-20 रैकिंग में 87वें स्थान पर हैं।

तीन साल बाद दिनेश कार्तिक ने इंटरनेशल क्रिकेट में वापसी की है। भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन रैंकिंग के शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र इंडियन खिलाड़ी हैं। किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अर्धशतकों के साथ सीरीज में 41 की औसत से 206 रन बनाए थे। 

Trending


यह भी पढ़ें: इरफान पठान की बस में हुई थी जमकर पिटाई, नवविवाहिता महिला की पकड़ ली थी चोटी

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 के बाद से ही शानदार फॉर्म में हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेलने के चलते वो इस सीजन आईपीएम में स्टैंडआउट खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने चौथे टी20ई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 27 गेंदों में 55 रनों की पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता।

दिनेश कार्तिक की ये पारी भारत के लिए गेम जीतने और सीरीज को बराबर करने के लिए महत्वपूर्ण थी। बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर कायम हैं। वहीं जोश हेजलवुड ने टॉप टी20 गेंदबाज के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement