X close
X close
Indibet

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल को झटका, अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर ICC ने सुनाई सजा

IANS News
By IANS News
May 30, 2021 • 13:45 PM View: 2118

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका के खिलाफ ढाका में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

बांग्लादेश को इस मैच में श्रीलंका के हाथों 97 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन मेजबान बांग्लादेश 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रही।

Trending


आईसीसी ने एक बयान में कहा, " तमीम को आईसीसी के खिलाड़ियों एवं सहयोगी सदस्यों के आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का दोषी पाया गया। इसमें अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अभ्रद भाषा के इस्तेमाल का जिक्र है।"

आईसीसी ने साथ ही तमीम के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ दिया है। जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डीमेरिट अंक पा लेता है तो उसे निलंबन का सामना करना पड़ता है।

यह मामला शुक्रवार को बांग्लादेश की पारी के 10वें ओवर में हुई, जब तमीम ने अपने विकेट के पीछे कैच की असफल समीक्षा के बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था।

क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने आगे कहा कि तमीम ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है। मैदानी अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और तनवीर अहमद, टेलीविजन अंपायर गाजी सोहेल और चौथे अधिकारी मसूदुर रहमान ने तमीम पर यह आरोप लगाए थे।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo