X close
X close
Indibet

जिम्बाब्वे दौरे पर जा सकते हैं धोनी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 20, 2016 • 23:02 PM View: 7471

20 मई, नई दिल्ली(Cricketnmore)। आईपीएल 2016 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। आईपीएल के खत्म होने के तुरंत बाद भारत की टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी जहां 3 मैच की वनडे सीरीज के साथ – साथ भारतीय टीम 3 टी- 20 मैच खेलेगी।

मीडिया में फैली खबरों के मुताबिक जिम्बाब्वे के दौरे के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। लेकिन कहा जा रहा है कि बीसीसीआई का सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला खिलाड़ियों के ऊपर छोड़ देगी। यदि कोई सीनियर खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे पर जाना चाहता है तो बीसीसीआई उस खिलाड़ी के फैसले को सहर्ष स्वीकार कर लेगी।

Trending


मीडिया में पहले से ही खबरें जोर पकड़ रही है कि कोहली समेत धवन और रोहित शर्मा जिम्बाब्वे दौरे से खुद को अलग कर रहे हैं। लेकिन कप्तान धोनी पर अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है। बीसीसीआई चाहती है कि धोनी अपना फैसला जल्द से जल्द बीसीसीआई को सुना दें।

आपको बता दें कि भारत की टीम इस साल से लेकर आगले साल मार्च माह तक 5 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेलने का प्रोग्राम है । यदि धोनी जिम्बाब्वे दौरे से अपने को अलग कर लेते हैं तो धोनी को साल 2016 में कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

ऐसे में हो सकता है धोनी अपने मन को बदल कर जिम्बाब्वे दौरे पर चले जाए और यदि धोनी खुद को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से अलग कर लेते हैं तो सूत्रों के हवाले से खबर मीडिया में खुब जोर पकड़ रही है कि रहाणे को आगामी दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि भारत का जिम्बाब्वे दौरा 11 जून से शुरु होगा जहां 9 दिन तक भारत की टीम क्रिकेट खेलेगी।

साल 2015 से लेकर अबतक धोनी ने बहुत क्रिकेट खेला है जिसके कारण कयास लग रहे हैं कि धोनी जिम्बाब्वे दौरे से खुद को अलग कर लेगें। लेकिन साल 2016 से लकर मार्च 2017 तक जिस प्रकार का भारत का क्रिकेट खेलने का प्रोग्राम है उसमें वनडे और टी- 20 मैच काफी कम हैं। धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

यदि धोनी जिम्बाब्वे दौरे पर जाते हेैं तो यह 2005 के बाद धोनी का पहला ज़िम्बाब्वे दौरा होगा।

 धोनी के लिए यह फैसला लेना काफी अहम होने वाला है, अभी इस वक्त धोनी की उम्र  34 साल है। रिटायरमेंट को लेकर धोनी ने कई बार मीडिया को लताड़ा है ऐसे में  ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि धोनी क्या फैसला लेते हैं।

वैसे यहां हम आपको बताते हैं कि जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की टीम में कौन- कौन से खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं..

संभावित 15 सदस्यीय टीम:

वनडे टीम- अजिंक्य रहाणे (कप्तान)या धोनी (कप्तान), मनीष पांडे, रॉबिन उथप्पा, केदार जाधव, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), उन्मुक्त चंद, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, बिरेंद्र सरण, मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह, युजवेंद्र चाहल, मोहित शर्मा।

टी 20- सुरेश रैना (कप्तान) या धोनी (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रॉबिन उथप्पा, उन्मुक्त चंद, युवराज सिंह, अंबाती रायुडू, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, इरफान पठान, मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह, युजवेंद्र चाहल, मोहित शर्मा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS