X close
X close
Indibet

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा,वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 3 मैचों का होना चाहिए

IANS News
By IANS News
June 02, 2021 • 22:12 PM View: 1133

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बुधवार को कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के विजेता का फैसला एक मैच से नहीं बल्कि तीन मैच से होना चाहिए। डब्ल्यूटीसी का फाइनल साउथम्पटन में 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

शास्त्री ने इंग्लैंड रवाना होने से पहले मीडिया के साथ बातचीत में कहा, "आदर्श रूप से, लंबे समय के लिए अगर वे टेस्ट चैंपियनशिप के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो बेस्ट-ऑफ-थ्री का फाइनल आदर्श होगा। दुनिया भर में ढाई साल के क्रिकेट की परिणति के रूप में तीन मैचों का फाइनल होना चाहिए। बेस्ट ऑफ थ्री अच्छा होगा।"

Trending


दूसरी तरफ, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में एक मैच होने के बाद भी इसका काफी महत्व है, क्योंकि यह अपनी तरह का एक अलग फाइनल है और यहां तक पहुंचने के लिए टीमों ने कड़ी मेहनत की है।

कोहली ने कहा, "यही अभी अभी काफी महत्व रखता है। यह अपनी तरह का पहला और मुश्किल टूर्नामेंट है। एक टीम के रूप में जिस तरह से हम आगे बढ़े हैं, उस पर हम सभी को काफी गर्व है। डब्ल्यूटीसी फाइनल इस बात का उदाहरण है कि हमारे लिए टेस्ट का क्या मायने है।"

उन्होंने कहा, "हम सभी जो कई वर्षों तक टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने न केवल डब्ल्यूटीसी की अवधि के दौरान, बल्कि पिछले पांच-छह वर्षों में कड़ी मेहनत की है। एक टीम के रूप में रैंक और टीम निर्माण करना शुरू किया। हम फाइनल में खेलने का मौका पाकर बहुत खुश हैं।"

शास्त्री ने कहा कि यह अब तक तो नहीं, लेकिन यह एक बड़ा मैच है, जोकि भारत खेलेगा।

कोच ने कहा, "यह पहली मौका है जब डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जा रहा है। यह सबसे बड़ा इवेंट है। यह एक ऐसा प्रारूप है जो आपकी परीक्षा लेता है। यह तीन रातों में नहीं और ना ही तीन महीनें में हुआ है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo