X close
X close
Indibet

T20 World Cup 2021 में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 17, 2021 • 16:52 PM View: 931

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है, जो 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएंगा। इस मेगा टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में होगा। 

टूर्नामेंट की शुरूआत राउंड-1 के ग्रुप बी मुकाबले से होगी जहां मेजबान ओमान का सामना पापुआ न्यू गुएना (पीएनजी) से होगा। इसी दिन स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा जो ग्रुप बी की अन्य टीमें हैं।
श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया की टीम ग्रुप ए में हैं जिनके मुकाबले अगले दिन अबु धाबी में होंगे। राउंड-1 मुकाबले 22 अक्टूबर तक चलेंगे और हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-12 स्टेज में जाएंगी।

Trending


विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट को जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक है। तो आइए जानते हैं भारत के मुकाबले कब और कहां खेले जाएंगे। 

भारत इस टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, जो 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके ठीक एक हफ्ते बाद यानी 31 अक्टूबर को भारत की टक्कर केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड से होगी। यह मुकाबला भी दुबई में ही होगा। 

भारत का तीसरा मैच 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में होगा। चौथा मुकाबला 5 नवंबर ग्रुप बी की टॉप क्वालिफायर टीम से होगा और आखिरी मैच 8 नवंबर को ग्रुप ए में दूसरे नंबर पर रही क्वालिफायर टीम से होगा। आखिरी के दोनों मुकाबले भी दुबई में ही खेले जाएंगे। 

भारतीय टीम ने 2007 में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी पर कब्जा किया था। कोहली के पास इस टूर्नामेंट को जीतकर पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका होगा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo