Advertisement
Advertisement

WATCH: चेतेश्वर पुजारा को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, हंसते हुए दिखे रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने अपने 100 टेस्ट मैच भी पूरे कर लिए। इस दौरान उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 17, 2023 • 11:03 AM
Cricket Image for WATCH: चेतेश्वर पुजारा को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, हंसते हुए दिखे रोहित शर्मा
Cricket Image for WATCH: चेतेश्वर पुजारा को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, हंसते हुए दिखे रोहित शर्मा (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के खिलाफ दिल्ली में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ये टेस्ट मैच दोनों टीमों के साथ-साथ भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के लिए भी खास है क्योंकि ये उनके टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच है। पुजारा भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 13वें खिलाड़ी बन गए हैं। ऐसे में पुजारा की इस खास उपलब्धि को और भी यादगार बनाने में भारतीय खिलाड़ियों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरते ही पुजारा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। पुजारा के लिए ये सरप्राइज था और वो इस सरप्राइज़ से काफी खुश दिखे। वहीं, रोहित शर्मा को भी हंसते हुए देखा गया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो खुद बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। 

Trending


पुजारा को 100वें टेस्ट में एक स्पेशल कैप दी गई और उन्हें ये स्पेशल कैप भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सौंपी। इस दौरान पुजारा का परिवार भी उनके साथ मौजूद था। अगर पुजारा के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले गए 99 टेस्ट मैचों में 19 शतक और 34 अर्धशतक समेत कुल 7021 रन बनाए हैं और अभी पुजारा जिस फॉर्म में खेल रहे हैं हो सकता है कि वो टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन से भी ज्यादा बनाकर अपने करियर पर विराम लगाएं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

वहीं, अगर इस टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़कर ये दिखाया कि उन्होंने नागपुर टेस्ट की हार से बहुत कुछ सीखा है। हालांकि, इस दौरान ख्वाजा काफी अच्छी लय में दिखे जबकि वॉर्नर संघर्ष करते दिखे और उनके संघर्ष पर मोहम्मद शमी ने विराम लगाया। वॉर्नर ने शमी की गेंद पर आउट होने से पहले 44 गेंदों में 15 रन बनाए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement