X close
X close
Indibet

India vs England: टीम इंडिया के प्लेइंग XI से हो सकती है चेतेश्वर पुजारा की छुट्टी, नंबर 3 पर खेलेगा ये स्टार बल्लेबाज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 26, 2021 • 17:23 PM View: 1325

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली 8 विकेट की करारी हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा यह बड़ा कदम उठाया जा सकता। भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली खुद को नंबर 3 पर प्रमोट कर सकते हैं। जबकि विहारी या हनुमा विहारी को मिड ऑर्डर में जगह मिल सकती है। जिसका मतलब है कि चेतेश्वर पुजारा को बाहर जाना पड़ेगा।

Trending


भारतीय बल्लेबाजी क्रम की दीवार माने जाने वाले पुजारा ने जनवरी 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं जड़ा।  पिछली तीन सीरीज में उनका औसत 26.35 का हो गया है और स्ट्राइक रेट 46.49 से घटकर 30.20 का हो गया है। पिछली तीस पारियों में वह एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने आखिरी शानदार पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में खेली थी, जहां उन्होंने 77 रनों की पारी खेली थी। 

इसके अलावा मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को ज्यादा मौके मिल सकते हैं। 

गौरतलब है न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिफ के फाइनल में भारतीय टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी। अंजिक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 49 रनों का पारी खेली थी। वहीं दूसरी पारी में गेंदबाजों ने भी निराश किया था, जिसके चलते न्यूजीलैंड ने आसानी से 139 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया था। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo