X close
X close
Indibet

3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे जाएगी टीम इंडिया, ये हो सकता है शेड्यूल

India vs Zimbabwe: भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। तीन मैच, आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा और क्रमश: 18, 20 और 22 अगस्त के लिए निर्धारित घरेलू टीम के

By IANS News July 09, 2022 • 09:10 AM

India vs Zimbabwe: भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। तीन मैच, आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा और क्रमश: 18, 20 और 22 अगस्त के लिए निर्धारित घरेलू टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि सीरीज के अंक अगले साल के वनडे वनडे कप के लिए योग्यता के लिए गिने जाएंगे। हालांकि इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। 

हालांकि, ये आयोजन भारत के लिए उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं, क्योंकि मेजबान होने के चलते उन्होंने अक्टूबर 2023 में होने वाले मेगा-इवेंट के लिए सीधे क्वालीफाई किया है।

Trending


विशेष रूप से, छह वनडे मैच भारत इस महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक के बाद एक खेलने के लिए तैयार हैं, जो आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं।

जिम्बाब्वे क्रिकेट (Zimbabwe Cricket) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, "हम भारत की मेजबानी करके बहुत खुश हैं और हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार सीरीज की उम्मीद करते हैं।"

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल सभी मैच राजधानी के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं और भारतीय टीम के 15 अगस्त को हरारे पहुंचने की उम्मीद है।

टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ और जिम्बाब्वे के लिए खेलने का यह एक बड़ा अवसर है। यह युवा पीढ़ी के बीच इस खेल को लेकर बहुत रुचि पैदा करेगा। कुल मिलाकर, सीरीज जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात है।"

दूसरी ओर, डेव ह्यूटन क्रेग एर्विन के नेतृत्व वाली टीम के मुख्य कोच हैं।

भारत का छह साल में पहला जिम्बाब्वे दौरा है। पिछली बार भारत तब आया था, जब एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने जून-जुलाई 2016 में तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now