Advertisement
Advertisement

मैच पूरा हुए बिना भी टीम इंडिया ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, कोई टीम नहीं कर पाई ऐसा कारनामा

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु में खेला गया पांचवां और आखिरी टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। टॉस हारकर भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी और 3.3 ओवर के खेल के बाद बारिश

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 20, 2022 • 12:02 PM
मैच पूरा हुए बिना भी टीम इंडिया ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, कोई टीम नहीं कर पाई ऐसा कारनामा
मैच पूरा हुए बिना भी टीम इंडिया ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, कोई टीम नहीं कर पाई ऐसा कारनामा (Image Source: BCCI)
Advertisement

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु में खेला गया पांचवां और आखिरी टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। टॉस हारकर भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी और 3.3 ओवर के खेल के बाद बारिश ने खलल डाला, जिसके बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया। इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई।

भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका को अपनी सरजमीं पर टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने का सपना अधूरा गया। लेकिन फिर भी भारत के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

Trending


भारतीय टीम पहली टीम है जो घर में लगातार 9 टी-20 इंटरनेशनल (पुरुष) सीरीज में अपराजित रही है। 2019 से अब तक भारतीय टीम ने घर में 9 टी-20 सीरीज खेली है, जिसमें से उसे एक में भी हार नहीं मिली है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जो 2006 से 2010 तक अपनी घर में लगातार 8 सीरीज में अपराजित रही थी। 

भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास

4 मैच में 7 विकेट चटकाने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इसके साथ ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार यह सम्मान पाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। 

यह चौथी बार है जब भुवनेश्वर किसी भी फॉर्मेट में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए हैं। इस मामले में उन्होंने जहीर खान और इशांत शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने तीन-तीन बार प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीता है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement