Advertisement
Advertisement

मयंक अग्रवाल और आर अश्विन ICC रैंकिंग में चमके

भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल और रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की है।

IANS News
By IANS News December 08, 2021 • 17:52 PM
Cricket Image for Team Indias Mayank Agarwal And R Ashwin Take Big Lead In Icc Rankings
Cricket Image for Team Indias Mayank Agarwal And R Ashwin Take Big Lead In Icc Rankings (Mayank Agarwal and R Ashwin)
Advertisement

भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल और रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की है। अग्रवाल अब टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं, वहीं अश्विन ने गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। वहीं, ऑलराउंडरों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

इन दोनों के अलावा, एक पारी में 10 विकेट लेने वाले कीवी टीम के फिरकी गेंदबाज एजाज पटेल को भी बढ़त हासिल हुई है।मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अग्रवाल 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए थे, जिससे उन्हें 30 पायदानों का फायदा मिला है। अब वह ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Trending


न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 14 विकेट लेने के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुने गए अश्विन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के बाद गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। जबकि, चोट के कारण मुंबई टेस्ट में नहीं खेलने वाले रविंद्र जडेजा, वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर की अगुवाई वाली ऑल राउंडरों की सूची में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

33 साल के पटेल, जो जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने मुंबई टेस्ट में 14 विकेट के साथ 23 स्थान की छलांग लगाकर 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मुंबई टेस्ट के बाद रैंकिंग में ऊपर आने वाले अन्य खिलाड़ियों में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (21 पायदान के फायदे से 45वें स्थान पर), तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (चार पायदान के फायदे से 41वें स्थान पर) और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिशेल (26 पायदान के फायदे से 78वें स्थान पर) पहुंच गए हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

ताजा रैंकिंग में ऑलराउंडर होल्डर ने गेंदबाजों में एक स्थान की बढ़त के साथ 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं, गाले टेस्ट के बाद श्रीलंका ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली थी। उनके कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (10 पायदान के फायदे के साथ 39वें पर) और नक्रमाह बोनर (17 पायदान के फायदे के साथ 42वें पर) वेस्टइंडीज के लिए आगे बढ़ने वाले बल्लेबाज हैं। लेकिन गाले टेस्ट के बाद सबसे अधिक लाभ पाने वाले खिलाड़ी धनंजय डी सिल्वा हैं, जो दूसरी पारी में नाबाद 155 रन बनाकर 12 पायदान ऊपर चढ़कर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया और रमेश मेंडिस ने भी अच्छी बढ़त हासिल की है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement