X close
X close

IND vs AUS: टीम इंडिया के थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट रघु को हुआ कोरोना,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों सीरीज से बाहर हुए

By Shubham Shah
Oct 27, 2020 • 14:30 PM

भारतीय क्रिकेट क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 26 अक्टूबर(सोमवार) को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टी-20, वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान किया। इसमें आईपीएल 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। इसी बीच कोहलीं एंड कंपनी के लिए एक बुरी खबर आई है।

मुंबई मिरर की खबर के अनुसारभारतीय टीम के थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट डी राघवेंद्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले कुछ खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाफ जो टीम आईपीएल का हिस्सा नहीं है वो सोमवार को ही यूएई के लिए रवाना हुए। रवाना होने से पहले हुए कोविड-19 की जांच के दौरान राघवेंद्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और अब वह ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे।

Also Read: IPL 2020: रोहित शर्मा की फिटनेस का मजाक उड़ाना वीरेन्द्र सहवाग को पड़ा भारी, हुए ट्रोल

राघवेंद्र पिछले कई सालों से भारत टीम के बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजी का अभ्यास कराते है और वो 150-155 किलोमीटर प्रति घंटा की तेजी से गेंद फेंकते है जिसके कारण भारतीय टीम के बल्लेबाजों की बल्लेबाजी में काफी सुधार आया है। 

वर्तमान में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी कई बार इनकी तारीफ की है। मुंबई मिरर से जुड़े के सूत्र ने कहा," वो टीम के साथ दुबई नहीं गए और ना ही वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ जाएंगे।"

भारतीय टीम के खिलाड़ी उन्हें प्यार से 'रघु' के नाम से बुलाते है।  कप्तान कोहली ने भी 2014 के बाद अपनी बल्लेबाजी में सुधर का श्रेय इन्हें ही दिया है और कहा है कि राघवेंद्र के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास करके उनकी बल्लेबाजी में काफी निखार आया है।