X close
X close
Indibet

WATCH देखिए जब पृथ्वी शॉ को कोहली ने थमाया टेस्ट कैप तो ऐसा था उनका रिएक्शन

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
October 04, 2018 • 09:33 AM View: 2394

4 अक्टूबर। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान जेसन होल्डर टखने में चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह क्रैग ब्रैथवेट टीम की कप्तानी कर रहे हैं।   स्कोरकार्ड

भारत ने एक दिन पहले ही अपने अंतिम-12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी थी जिसमें मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को पदार्पण का मौका दिया है। वहीं 12 खिलाड़ियों की सूची में से शार्दूल ठाकुर को बाहर जाना पड़ा है। शॉ भारत की तरफ से टेस्ट कैप पहनने वाले 293वें खिलाडी हैं।   स्कोरकार्ड

शॉ 14 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में आ रहे हैं। शॉ की कप्तानी में ही भारत ने इसी साल अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था। शॉ ने पिछले साल इसी मैदान पर रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था और शतक बनाया था। उन्हें इसी मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका मिला है।

कोहली ने तीन स्पिनरों के साथ खेलने का फैसला किया है और इसलिए कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन को टीम में चुना है।  वेस्टइंडीज के लिए सुनील अम्बीरस और शेरमन लुइस टेस्ट पदार्पण कर रहे है। 

टीमें : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे (उपकप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव। 

वेस्टइंडीज : क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), केरन पावेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायेर, शॉन डॉवरिच (विकेटकीपर), कीमो पॉल, देवेंद्र बिशू, शेरमन लुइस, शेनन गैब्रिएल, रोस्ट चेज और सुनील अम्ब्रोस।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now